भारत में अब तक कोरोना वायरस के कितने मामले !

coronavirus
coronavirus

भारत में अब तक कोरोना वायरस के कितने मामले !

भारत में कोरोना वायरस के मामले में दिन प्रति दिन वृद्धि देखी जा सकती है। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है. ये आंकड़ा 600 को पार कर चुका है . देश में कोरोना वायरस के 605 कंफर्म केस हो गए हैं, महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां 122 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना वायरस से देश में एक और मौत हो गई है. मध्य प्रदेश में पहली मौत हुई है. इंदौर में 60 साल के एक शख्स ने दम तोड़ा है. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के 5 नए केस आए हैं. जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 35 हो गई है।

cases of coronavirus in India!
भारत में कोरोना वायरस के मामले

पटना के IGIMS में कोरोना वायरस का टेस्ट शुरू हो गया है. बिहार में यह दूसरा सेंटर है, जहां कोरोना का टेस्ट शुरू हुआ है. इससे पहले केवल राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च ऑफ मेडिकल साइंस यानी RMRI में ये सुविधा उपलब्ध थी. बिहार सरकार के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि जल्दी ही पटना केPMCH और दरभंगा के DMCH में ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

भारत में कोरोना वायरस के कितने मामले
भारत में कोरोना वायरस के मामले

कोरोनो वायरस संक्रमण के लक्षण की बात करे तो कोरोना वायरस फेफड़ों में संक्रमण करता है. इस कारण सबसे पहले बुख़ार, उसके बाद सूखी खांसी आती है. बाद में सांस लेने में समस्या हो सकती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार वायरस के शरीर में पहुंचने और लक्षण दिखने के बीच 14 दिनों तक का समय हो सकता है. हालांकि कुछ शोधकर्ता मानते हैं कि ये समय 24 दिनों तक का भी हो सकता है। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने कहा है कि जिन्हें लगता है कि वो संक्रमित हैं वो डॉक्टर, फार्मेसी या अस्पताल जाने से बचें और अपने इलाक़े में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी से फ़ोन पर या ऑनलाइन जानकारी लें।

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस की जांच दिल्ली में कहां कराएं !

कोरोना से दुनियभर में एक भूचाल सा मच गया है। हर देश की सरकार आपने नागरिकों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर प्रयास चल रहे है , सरकार द्वारा लोगो को जितना संभव हो सके उतना घर में रहने कि नसीहत दी गई है। और ऑफिस कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए है आलम यह है कि संपूर्ण देश में लॉक डाउन का का निर्देश जारी कर दिया है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.