स्वाद ही नहीं, बल्कि चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए भी फायदेमंद है घी

0

वैसे तो घी का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए अक्सर घरों में किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है की किचन में रखी यह चीज केवल खाने में ही इस्तेमाल नहीं होती है, बल्कि यह आपके चेहरे को भी चमकदार बनाए रखने में भी काफी कारगार है।

 

फटे होंठों के लिए

जो लोग फटे होंठों से परेशान रहते है वह अक्सर क्रीम या फिर शहद का सहारा लेते है। जिसके लिए उन्हें बाजार जाना पड़ता है। लेकिन क्या आपको पता है की, किचन में रखी यह मामूली सी चीज आपके फटे होंठों को फिर से गुलाबी और मुलायम बना सकती है।

जी, हां अगर आप फटे होंठों की समस्या से परेशान है तो आप घी का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको रात में सोने से पहले घी को अपने होंठों पर लगाना है और सुबह उठते ही अपने होंठों को पानी से साफ़ कर देना है।

चेहरे के लिए

घी आपके चेहरे को नमी प्रदान करता है, इसके लिए आप घी और सीमित मात्रा में पानी का मिश्रण बनाकर उसे अपने चेहरे पर लगा सकते है। यह आपके चेहरे को मॉइस्चराइजर का काम करता है।

रुखी त्वचा के लिए

अगर आपकी त्वचा के रुखेपन से ग्रस्त है तो घी आपके लिए एक वरदान साबित हो सकता है। इसके लिए आप घी से अपने चेहरे की मसाज कर सकते है जो आपके चेहरे पर नमी को बरकरार रखेगा।

झुर्रियां मिटाएं

घी के नियमित प्रयोग से आप झुर्रियों की समस्या से बच सकते हैं। घी एक बेस्‍ट एंटी एजिंग प्रोडक्‍ट है। इसके रोजाना इस्तेमाल से चेहरे की कोशिकाएं स्‍वस्‍थ बनेंगी और आप जंवा दिखेंगी।