भारत के किस राज्य से कोरोना वायरस आया है ?

816
Coronavirus
Coronavirus

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से पाव पसार रहा है. भारत में कोरोना वायरस के कई केसेस सामने आये है। अभी तक भारत में कोरोना वायरस के कुल 28 मामल पाए गए। इसमें दिल्ली के एक, आगरा सके 6, तेलंगाना के एक, केरल के 3 और 16 इटालियन नागरिक और उनके ड्राइवर में इसकी पुष्टि हुई है। एयरपोर्ट पर आने वाले हर यात्री की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।

कोरोना वायरस

थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया में लोगों को एक स्कैनर से होकर गुजरना पड़ता है. यह स्कैनर व्यक्ति के शरीर के तापमान के आधार पर संदिग्ध रोगी का पता लगाता है, जिनमें भी थोड़े बहुत लक्षण मिल जाते हैं उन्हें अस्तपताल भेजा जा रहा है।

लेकिन क्या आप जानते है , की भारत में कोरोना वायरस किस राज्य से आया , भारत के किस हिस्से में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया। कोरोना वायरस भारत मे कौन से राज्य मे आया है? आपको बता दे केरल में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। चीन के वुहान विश्वविद्यालय से आए एक छात्र में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस को सबसे पहले किसने पहचाना

ये भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला है। केरल से कोरोना वायरस फैलनी की शुरुआत हुई थी , जिसके बाद भारत के अलग -अलग हिस्सों में कोरोना वायरस के मामले सामने आये।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.