जब दोस्त ही बन जाए जान का दुश्मन!

1808
जब दोस्त ही बन जाए जान का दुश्मन!
जब दोस्त ही बन जाए जान का दुश्मन!

दोस्ती एक खूबसूरत रिश्ता है, दोस्ती के लिए न जाने लोग क्या कुछ नहीं करते है, दोस्ती को दुनिया का पवित्र रिश्ता माना जाता है। वह दोस्त ही होते है, जिससे आप अपनी सारी बात बिना हिचकिचाहट के बता देते है। दोस्त पर आंख बंद करके भरोसा भी करते है, लेकिन जब वहीं दोस्त आपका सबसे बड़ा दुश्मन बन जाए तो आपका भरोसा दोस्ती से उठ जाता है, और टूट जाते है। ऐसा ही कुछ हुआ है, दिल्ली की एक छात्रा के साथ, दिल्ली की एक छात्रा का मर्डर हुआ और आरोपी कोई औऱ नहीं बल्कि उसका दोस्त ही निकला। जब दोस्त ही दोस्त के साथ ऐसा कुछ करते है तो वाकई दोस्ती के नाम से भरोसा सा उठ जाता है। दिल्ली की छात्रा को तो पता भी नहीं था कि उसके साथ क्या होने वाला है, लेकिन यह घटना वाकई दिल दहला देनी वाली है।

खबर के मुताबिक, दिल्ली में 12वीं की एक छात्रा की हत्या कर दी गई है, हत्या के आरोप में छात्रा के दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि छात्रा के दोस्त ने गला दबाकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। फिलहाल हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। साथ ही छात्रा और आरोपी लड़के के बीच लम्बे समय से दोस्ती थी, दोनों अच्छे दोस्त थे, इस वजह से उनके घरवालों को भी उनकी दोस्ती की बात मालूम थी। लेकिन बुधवार रात जब छात्रा ट्यूशन के लिए रोहिणी सेक्टर 17 गई, तो वहां भी वह लड़का उससे मिलने आया था। इस दौरान दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। गुस्से में दोस्त ने आपा खो दिया और छात्रा की हत्या कर दी।

आपको बता दें कि हत्या के बाद आरोपी छात्रा की लाश को वहीं छोड़कर अपने घर चला गया। जब देर शाम तक छात्रा घर नहीं पहुंची तो उसके पिता ने लड़के को फोन कर उसके बारे में पूछा। तो लड़के ने पहले तो बहाने बताते हुए कहा कि उसे नहीं पता लेकिन जब छात्रा के पिता ने उसे पुलिस का डर दिखाया तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। फिलहाल पुलिस लड़के से पूछताछ कर रही है कि दोनों के बीच किस बात को लेकर झगड़ा हुआ था।

बहरहाल, मामला चाहें जो कुछ भी क्यों न हो, लेकिन सच्चाई तो यही है कि एक ऐसा दोस्त जिस पर लड़की ने अपनी जान से भी ज्यादा भरोसा किया था, उसी दोस्त ने उसको मौत के घाट उतार दिया। ऐसे में दोस्ती पर भरोसा उठाना मुनासिफ है।