राम मंदिर बनाने के लिए मैदान में उतरे लालू प्रसाद यादव के लाल

0

उत्तर प्रदेश की राजनीति में तो राम मंदिर का मुद्दा अक्सर उठता रहता है. लेकिन इस बार लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के युवा नेता तेज प्रताप सिंह ने भी अयोध्या के राम मंदिर निर्माण पर बात की है. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है.

एक कार्यक्रम के दौरान तेज प्रताप यादव ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की ज़िम्मेदारी लेने की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, अति पिछड़ा, गरीब, दलित सब वहां जाएगा और एक-एक ईंट रखेगा. हम राम मंदिर बनाने का काम करेंगे. मंदिर जिस दिन बना उस दिन बीजेपी-आरएसएस का खात्मा हो जाएगा. जब उसके पास मुद्दा नहीं रहेगा, तो थाली बजाते रहेंगे चम्मच लेकर.’

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर बीजेपी अक्सर दावा करती रहती है. इतना ही नहीं, बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बात को शामिल किया है. हालांकि, अभी राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट में है.

तेज प्रताप का यह बयान बिहार उपचुनाव के मतदान होने से ठीक पहले आया है. बिहार में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को ही प्रचार अभियान थमा है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले तेज प्रताप यादव की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें वह राजमिस्त्री के रूप में दिखे थे. हालांकि, उन्होंने ट्वीट के ज़रिेये समाज के वर्ण व्यस्था पर चोट किया था. इतना ही नहीं, इससे पहले तेज प्रताप यादव ने सुशील कुमार के बेटे की शादी में विवादित बयान दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 7 =