क्या है दिल्ली चुनाव पर जनता की राय?

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की चर्चा जोरों पर है। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए अपने -अपने स्तर पर चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। हम भी इस चुनावी मौसम का जायजा लेने के लिए लोगों के बीच में पहुंचे और आम जनता की राय जानने की कोशिश की। वहां पर मौजूद सभी लोगो ने हर मुद्दे पर अपनी अलग -अलग राय रखी। किसी ने बुनियादी सुविधाएं जैसी एजुकेशन , पानी-बिजली को दिल्ली की जरूरत बताया। किसी ने कहा महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ावा मिलना चाहिए और किसी ने भावी सरकार से बिज़नेस को आसान करने की उम्मीद की । यह भी राय रखी की बीजेपी ने राष्ट्रीय स्तर पर देश के हित में साहसिक फैसले लिए और आप सरकार के कामों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सारी चीज़ें फ्री करने से लॉन्ग टर्म में जनता को नुकशान पहुंचेगा।

एक बुजर्ग दंपति ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि एजुकेशन, पानी -बिजली में मिली सहूलियत से संतुष्टि है। लेकिन उनका मानना है कि महिलाओ के लिए डीटीसी फ्री होने से दिल्ली के महिलाओ की सुरक्षा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वही राजेंद्र शर्म जी ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज मिलने चाहिए और इसके साथ यह भी कहा की राष्टीय स्तर पर बीजेपी सर्वोत्तम है। आप सरकार ने भी दिल्ली की बेहतरी के लिए काम किये है। युवाओं ने मिलीजुली राय प्रकट करते हुए कहा की बीजेपी ने राष्ट्रीय स्तर पर और आप ने राज्य स्तर पर काम किया है। हमसे बात करते हुए एक सज्जन पुरुष ने कहा की सरकार की तरफ से जो सीलिंग की जा रही उसे लघु उद्योग खत्म हो रहे है और इससे रोजगार पर असर पहुंच रहा है।

यह भी पढ़ें : 5 साल में सीएम अरविंद केजरीवाल की संपत्ति में हुआ इजाफा

यह दिल्ली वालो की अहम मुद्दों पर राय थी। जैसा की आप सभी जानते होंगे की 8 फरवरी को दिल्ली में विधानसभा चुनाव के मतदान होने है और 11 फरवरी तक नतीजे भी सामने आएंगे। यह तो आने वाला वक़्त बतायेगा की दिल्ली में सत्ता किसके हाथों में आती है।