Delhi Crime: दिल्ली में 6 साल की बच्ची की अगवा कर हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

29
Delhi Crime: दिल्ली में 6 साल की बच्ची की अगवा कर हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली में 6 साल की बच्ची की अगवा कर हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

नई दिल्ली: कापसहेड़ा थाना इलाके से छह साल की बच्ची को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। शव एक फार्महाउस के सामने नाले से मिला। शक है कि बच्ची के साथ रेप या गैंगरेप कर उसकी हत्या की गई। मामले में आरोपी बच्ची का पड़ोसी ही निकला। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसका दूसरा भाई फरार बताया जाता है। साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी मनोज सी. ने बच्ची का किडनैप कर उसकी हत्या किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा उन्होंने इस मामले में और अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया।

मृतक बच्ची के पिता ने बताया कि वह और उसकी पत्नी दोनों मजदूरी कर घर चलाते हैं। बेटी की हत्या के बाद परिवार में अब उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी रह गए हैं। उन्होंने बताया कि 6 साल की उनकी मृतक बेटी 12 जनवरी की शाम करीब 6 बजे अपने भाई-बहन के साथ ट्यूशन पढ़कर आई थी। घर आने के बाद किसी वक्त आरोपी बच्ची को उठाकर ले गया। वह शाम 6:30 बजे घर लौटे तो उनकी बेटी नहीं मिली। काफी देर तक उन्होंने बेटी की तलाश की। रात करीब 9:30 बजे उन्होंने कापसहेड़ा थाने में बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। रात 2 बजे तक बच्ची को तलाशा, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। 13 जनवरी की सुबह करीब 10 बजे उनकी बच्ची का शव बिजवासन रोड पर एक फार्महाउस के सामने नाले से मिला।

पुलिस ने मिले शव की बच्ची के पिता से शिनाख्त कराई। शव एक बोरी में था। इसके बाद पुलिस ने शव मिलने वाली जगह के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। एक कैमरे में बच्ची का पड़ोसी बच्ची को ले जाता दिखाई दे गया। पुलिस ने तुरंत उसे पकड़ने की कार्रवाई शुरू की। कुछ देर में उसे पकड़ लिया गया। हालांकि, आरोपी को पकड़ने का विरोध करने के लिए उसके काफी जानकार घर के पास जमा हो गए। फिर पुलिस ने अन्य थानों से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर आरोपी को पकड़ा। पूछताछ में इसके आरोपी के एक सगे भाई के शामिल होने का भी मामला सामने आता दिखाई दे रहा है। फिलहाल वह फरार है। पकड़ा गया आरोपी आपराधिक रिकॉर्ड वाला बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी अपने भाई और दो बहनों के साथ अभी करीब 10 दिन पहले ही बच्ची के रूम के पास वाले रूम में किराए पर आया था। इसके कुछ दिन बाद ही उसने इस वारदात को अंजाम दे डाला। शक है कि आरोपी ने पहले बच्ची का अपहरण किया। फिर उसे किसी दूसरे कमरे में ले गया, जहां बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने का शक है। चूंकि आरोपी का एक भाई भी फरार है, ऐसे में शक गैंगरेप का भी जताया जा रहा है। लेकिन, फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News