जानिए क्रिकेट SA ने विश्व कप में एबी डिविलियर्स के वापसी की पेशकश पर क्या कहा?

0
https://news4social.com/?p=48589

ए बी डिविलियर्स ने इंग्लैंड में विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम के सेलेक्शन के 24 घंटे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की पेशकश की थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन द्वारा उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया।

ऐसा कहा जा रहा है कि डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और टीम प्रबंधन के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी की इच्छा जताई थी।

दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप टीम सेलेक्शन के 24 घंटे पहले डिविलियर्स ने कप्तान डुप्लेसिस और कोच ओटिस गिब्सन से इंग्लैंड में क्वाड्रेनियल टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी।

हालांकि टीम प्रबंधन ने घरेलू सर्किट से एबी डिविलियर्स की अनुपस्थिति और अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए, जिसमें खासकर रासी वैन डेर डूसन का प्रदर्शन शामिल था, उनकी वापसी की पेशकश को ठुकरा दिया।

डिविलियर्स ने मई 2018 में क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की थी।

इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने 2019 के विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत सबसे खराब की है। इंग्लैंड और बांग्लादेश से अपने पहले दो मैच हारने के बाद बुधवार को साउथम्पटन में भारत से भी वह छह विकेट से हार गए।

एबी डीविलियर्स ने आईपीएल 2019 संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए 44.20 की औसत से 13 पारियों में 443 रन, 154 की स्ट्राइक रेट से बनाये जिसमे 5 अर्धशतक शामिल था।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप : पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने किया शानदार आगाज

डिविलियर्स के मौजूदा फॉर्म और प्रोटियाज के विश्व कप में हालिया शुरुआत को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के टीम प्रबंधन के इस कदम की आलोचना हो सकती हैं।