मेट्रो में रील्स बनाने की गजब सनक, मंजुलिका गेटअप में पहुंची महिला ने यात्रियों को डराया, वायरल हुआ वीडियो

25
मेट्रो में रील्स बनाने की गजब सनक, मंजुलिका गेटअप में पहुंची महिला ने यात्रियों को डराया, वायरल हुआ वीडियो

मेट्रो में रील्स बनाने की गजब सनक, मंजुलिका गेटअप में पहुंची महिला ने यात्रियों को डराया, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लोग कुछ व्यूज के लिए किसी भी हद को पार कर देते हैं, और न जगह देखते हैं न माहौल बस वीडियो बनाने लग जाते हैं। वो इस बात तक का ख्याल नहीं रखते है कि पब्लिक प्लेस में ऐसे वीडियो बनाना जायज भी है या नहीं। इन दिनों मेट्रो से जुड़े कई वीडियो वायरल हुए हैं। हाल ही में दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक लड़की बॉलीवुड फिल्म भूलभूलैया की फेमस कैरेक्टर मंजुलिका के कॉस्ट्यूम में नजर आ रही है। ये लड़की मेट्रो में डरावनी आवाज भी निकाल रही है। इसकी हरकत से पास बैठे कुछ मेट्रो यात्री डर भी जाते हैं। लेकिन मेट्रो के भीतर ऐसा करना कितना सही है? इसके लिए सजा का क्या प्रावधान है? आइए बताते हैं।

मंजुलिका गेटअप में लोगों को डराया
सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो दिल्ली मेट्रो का बताया जा रहा है। वीडियो में एक लड़की पीली साड़ी पहने डरावना मेकअप करके घूमती नजर आ रही है। वो यात्रा कर रहे लोगों के सामने जाकर डरावनी आवाज निकालती है और अजीबोगरीब हरकतें भी करती है। इसी दौरान सीट पर बैठा एक बच्चा डर जाता है। इसके अलावा एक अन्य लड़का हेडफोन से गाने सुनता नजर आता है। ये लड़की उसके सामने जाती है और चिल्लाने लगती है। ये देखकर लड़का डरकर सीट से उठ जाता है। इसके बाद लड़की सीट पर बैठ जाती है।

मेट्रो में दिखा मनी हाइस्ट का कैरेक्टर
इसी घटना का एक और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नेटफिलिक्स के फेमस सीरीज मनी हाइस्ट के कैरेक्टर्स के कॉस्ट्यूम में एक शख्स नजर आता है। शख्स लाल रंग की ड्रेस और मास्क पहने नजर आता है। इस अजीबोगरीब कॉस्ट्यूम को पहनकर वो मेट्रो के भीतर दो बैग लेकर टहलता दिखता है। कुछ देर बाद वो बैग को नीचे की ओर छोड़ देता है। अगर इस वीडियो को आप ध्यान से देखेंगे तो आपको इस शख्स के सामने वाली सीट पर वही मंजुलिका के अवतार वाली लड़की दिखेगी। यानी ये दोनों वीडियो एक ही दिन के हैं।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लाखों लोग शेयर कर रहे हैं। कई लोग वीडियो को देखकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे रहे हैं। अभिनव नायन नाम के यूजर ने कमेंट में दावा किया कि ये लोग कॉमिक कॉन इवेंट में हिस्सा लेने आए थे। लेकिन मेट्रो में ही ये अपने कैरेक्टर में दिखे।

क्या है मेट्रो का नियम ?
इस तरह की वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। हैरानी बात ये है कि दिल्ली मेट्रो का इस तरह के मामलों को रोकने के लिए कोई खास नियम नहीं है। मेट्रो के नियम के अनुसार, मेट्रो में फोटोग्राफी करना है। अगर आप मेट्रो में मोबाइल या कैमरे से वीडियो बनाते हैं, तो आपको 500 रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है। दिल्ली मेट्रो कई बार लोगों से अपील कर चुकी है कि सफर के दौरान रील्स या अन्य वीडियो न बनाएं। इसके अलावा DMRC लोगों से ये भी अपील करती है कि मेट्रो के भीतर कुछ भी ऐसा न करें जिससे दूसरे यात्रियों को परेशानी हो।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News