दो केस में कोर्ट ने किया रामपाल को बरी!

367
दो केस में कोर्ट ने किया रामपाल को बरी!
दो केस में कोर्ट ने किया रामपाल को बरी!

हाल ही में दुष्कर्मी बाबा का मामला उजागर हुआ तो एक और संत कतार में आ चुके हैं, हालांकि यह संत पहले से ही कोर्ट कचहरी के चक्कर में है। हिसार कोर्ट ने संत रामपाल को दो मामलें में निर्दोष करार दिया। लेकिन अब आप यह सोच रहे होंगे कि संत रामपाल अब जेल से बाहर आ जाएंगे, तो ऐसा नहीं है, क्योंकि रामपाल के ऊपर अभी दो मुकदमें और चल रहे है, जिसकी वजह से रामपाल को जेल ही में रहना होगा। आइये खबर पर एक नजर डालते है….

खबर के मुताबिक, सतलोक आश्रम के मुखिया और संत रामपाल को हिसार कोर्ट ने दो मामलों में बरी कर दिया है। रामपाल के वकील एपी. सिंह ने कहा कि ये सच्चाई की जीत है। लेकिन खबर तो यह भी है कि इन दो केस में बरी होने के बावजूद रामपाल जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे, क्योंकि उन पर देशद्रोह समेत कुछ और केस भी हैं। रामपाल पर चल रहे है मुकदमों पर अभी सुनवाई चल रही है, जिसकी वजह से वो जेल में ही रहेंगे।

पुलिस ने कर रखी है तैयारियां….

राम-रहीम के तर्ज पर समर्थक किसी भी प्रकार का कोई हिंसा न कर सकें, जिसके लिये पुलिस पहले से ही तैयारियां कर चुकी है।

क्या है पूरा मामला….
आपको बात दें कि मंगलवार को हिसार कोर्ट में रामपाल से जुड़े केस में सुनवाई हुई। रामपाल पर धारा 426 और 427 के तहत केस दर्ज किए गए थे। हालांकि कोर्ट ने इन दोनों आरोपों में रामपाल को बरी कर दिया। लेकिन अभी रामपाल को जेल में ही रहना पड़ेगा। आपको यह भी बता दें कि रामपाल पर देशद्रोह जैसा बड़ा और संगीन केस चल रहा है।

जानियें, रामपाल कौन है?

आपको बता दें कि सोनीपत के धनाणा गांव में 1951 को जन्मे रामपाल हरियाणा सरकार के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर थे। रामपाल ने इंजीनिय की नौकरी छोड़ कर रोहतक के करोंथा गांव में सतलोक आश्रम बनाया। किसी विवाद की वजह से रामपाल ने हिसार में अपना आश्रम बना लिया। लेकिन इसके बाद रोहतक अदालत में चल रहे करौंथा कांड मामले में रामपाल पेश नहीं हो रहा थे। जिसके बाद मामले को हाईकोर्ट भेज दिया गया, लेकिन रामपाल हाईकोर्ट में भी नही पेश हुआ। जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था और यही कारण है कि सन् 2014 में पुलिस बल होने के बावजूद भी रामपाल को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था, क्योंकि प्रशासन को डर था कि पहले की तरह कोई हिंसा न हो जाए। लेकिन वो कहते है न कि कानून के हाथ लंबे होते है, और इस हाथ से रामपाल खुद को नहीं बचा पाए लिहाजा अब वो जेल में है।