डु प्लेसिस की शानदार पारी ने हैदराबाद को हार का स्वाद चखाकर फाइनल में बनाई अपनी जगह

296

मुंबई: कल का मैच अभी तक का सब से दिलचस्प मैच था, क्योंकि छोटे स्कोर वाले रोमांचक मैच को चेन्नई सुपर किंग ने डु प्लेसिस के आखिरी के एक छक्के से बड़ी आसानी से जीत लिया. आईपीएल सीजन-11 के पहले क्वालिफायर कल वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच को चेन्नई सुपर किंग की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराकर अपने नाम किया, और वहीं आईपीएल सीजन-11 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करके चेन्नई सुपर किंग्स को 139 का लक्ष्य दिया था. जैसे ही 140 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत में बेहद खराब रही थी. वहीं चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन इस मैच में बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे. फिर सुरेश रैना ने कुछ देर तक अच्छी बल्लेबाजी करके टीम के कमान संभाली थी. पर वो भी 13 गेंद पर 22 रन बना कर पवेलियन लौट गए. जहां चेन्नई की टीम अपनी विकेट गिराते जा रहीं थीं, वहीं दूसरी तरफ डु प्लेसिस धीरे-धीरे टीम को जीत की तरफ बड़ा रहें थे. उसने संघर्षपूर्ण पारी के दम पर टीम को आगे बढ़ता रहा. आपको बता दें कि चेन्नई सातवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा है. इससे पहले चेन्नई ने 2010 और 2011 में आईपीएल का किताब जीता था. कल एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चेन्नई ने फाइनल के तरफ अपना कदम बड़ा दिया है.

du plessis in IPL 2018 2 news4social -

सनराइजर्स हैदराबाद के पास फाइनल में जाने का एक ओर मौका

बहरहाल, अभी भी हैदराबाद के पास फाइनल में जाने का एक ओर मौका है. उससे फाइनल में जाने के लिए दूसरे क्वालीफायर्स में कोलकाता और राजस्थान के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ना होगा. जो भी टीम यह क्वालिफायर को जीतती है, उसके बाद उस टीम को चेन्नई सुपर किंग्स से 27 मई को मुंबई में भिड़ेगी.

du plessis in IPL 2018 3 news4social -

फाफ डु प्लेसिस की बेहतरीन पारी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में

आज चेन्नई की टीम फाइनल में सिर्फ ओर सिर्फ डु प्लेसिस की शानदार पारी के बदौलत ही पहुचा पाई है. डु प्लेसिस ने 42 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाकर जीत अपने नाम की थी. इस बेहतरीन बल्लेबाज ने सनराइजर्स के गेंदबाजों का जमकर सामना किया. आखिरी 6 गेंदों में जब जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी, तब उन्होंने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी. मैन ऑफ द मैच प्लेसिस ने अपनी पारी में 4 छक्के और 5 चौके लगाए. उन्होंने इस मुश्किल परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हरी और अपनी कौशल का शानदार नमूना पेश किया.

du plessis in IPL 2018 1 news4social -

दोनों टीमों की शुरुआत बेहद ही खराब रही

दोनों टीमों की शुरुआत काफी बेकार रही थी. हैदराबाद ने शुरू के पांच ओवर में तीन विकेट गंवाए तो चेन्नई के शुरू के तीन अहम बल्लेबाज पहले चार ओवर में पवेलियन पहुंच गए थे. शेन वॉटसन (शून्य) को भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर में विकेट के पीछे कैच कराया जबकि सिद्धार्थ कौल ने चौथे ओवर में सुरेश रैना (13 गेंद पर 22) और अंबाती रायुडु की लगातार गेंदों पर गिल्लियां बिखेरी.