शियोमी रेडमी नोट-4 में लगी आग!

0
शियोमी रेडमी नोट-4 में लगी आग!
शियोमी रेडमी नोट-4 में लगी आग!

डिजीटल इंडिया के दौर में हर किसी की चाहत है कि वो खुद को डिजीटल इंडिया से जोड़े, इसके लिए वो मंहगा से मंहगा स्मार्टफोन खरीदता है, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी तब फिर जाता है, जब फोन में आग लग जाए! जी हाँ, स्मार्टफोन में आग लगने की खबर से तो आप पहले भी रूबरू होंगे, आज हम आपको स्मार्टफोन में आग लगने की एक और खबर से रूबरू कराने जा रहे है। जी हाँ, आंध्र प्रदेश से शियोमी रेडमी नोट-4 में आग लगने का मामला सामने आया है।

आपको बता दें कि शियोमी रेडमी नोट-4 फोन में एक बार फिर आग पकड़ने का मामला सामने आया है, इससे पहले भी इस स्मार्टफोन में आग लगने का मामला सामने आ चुका है। फोन में अचानक आग लगने के कारण आंध्र प्रेदश के एक व्यक्ति भावना सूर्यकिरण घायल हो गए। सूर्यकिरण ने अपना मोबाइल ट्राउजर की जेब में रखा था, तभी अचानक उसमें आग लग गई, जिसकी वजह से जलन होनी शूरू हो गई, साथ ही इस शख्स को कुछ चोटें भी आ गईं है।

खबर के मुताबिक, आंध्र प्रदेश का निवासी भावना सूर्यकिरण एक छोटे व्यापारी हैं, जब उनके फोन को आग पकड़ी तो वो बाइक चला रहे थे। मीडिया से इस शख्स ने कहा कि जब तक अपनी जेब से फोन निकालकर बाहर फेंकते तब तक वो जल गए थे। सूर्यकिरन का कहना है कि उन्होंने ये फोन 20 दिन पहले खरीदा था। साथ ही अब वह मुआवजे के लिए कोर्ट में केस भी दायर करेंगे।

पहले भी लग चुकी है आग स्मार्टफोन में

आपको बता दें कि इससे पहले बैंगलुरू में शियोमी रेडमी नोट4 में बलास्ट होने की घटना सामने आई थी। खबर के मुताबिक, एक मोबाइल स्टोर में शियोमी रेडमी नोट4 में धमाके के साथ आग लग गई थी। साथ ही यह घटना 17 जुलाई को हुई थी।
बीती घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा था कि सिम डालते ही फोन धमाके के साथ फट गया और उसमें आग लग गई। गनीमत यह रही कि, घटना के कुछ ही घंटों बाद कस्टमर को नया फोन दे दिया गया।

लेकिन इस तरह की होने वाली घटनाओं से मोबाइल कंपनी की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े होते है? ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये, यह जरूरी है कि मोबाइल कंपनी अपने फोन की गुणवत्ता की जांच पहले ही कर लें ताकि इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाया जा सकें। इस तरह की घटनाओं से मोबाइल कंपनी की छवि भी बाजार में खराब हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + thirteen =