पदयात्रा के दौरान आपस में भिड़े बीजेपी कार्यकर्ता,पुलिस के सामने होती रही फायरिंग

226

यूपी के इटावा में बकेवर थाना क्षेत्र में निकलने वाली बीजेपी की पद यात्रा में भाजपा में गुटबाजी के चलते खुलकर हवाई फायरिंग हुई और जमकर कानून की धज्जिया उड़ाई गई। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस फायरिंग करने वालों को गिरफ्तार करने की बजाए मामले को शांत कराने में लगी रही।

दरअसल इटावा में भारतीय जनता पार्टी सदर विधायक सरिता भदौरिया और जिलाध्यक्ष शिव महेश दुबे के दो खेमो में बटी हुई है. कुछ दिनों पहले बकेवर थाने के अंतर्गत महेवा में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में दोनों ही लोग विधायक और जिलाध्यक्ष के समर्थक चुनाव में उतरे थे. जिसमें भाजपा के जिलाध्यक्ष शिव महेश दुबे के समर्थक अश्वनी चौबे ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीत गए थे और विधायक सरिता भदौरिया के समर्थक गोविंद त्रिपाठी चुनाव हार गए थे जिसके बाद ही इन दोनों मे रंजिश चली आ रहीं थी।

BJP activists firing in front of police during interrogation 1 news4social -

 

वहीं मंगलवार को जब पद यात्रा के बाद इन दोनों लोगों का आपस में सामना हुआ तो वाद-विवाद के बीच मामला हवाई फायरिंग तक आ पहुँचा. इस दौरान वहाँ पर मौजूद किसी ने इस घटना का वीडियो बना कर वायरल कर दिया.

हालांकि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ब्लॉक प्रमुख अश्वनी चौबे के समर्थक फायरिंग कर रहे है बावजूद इसके बीजेपी जिलाध्यक्ष शिव महेश दुबे अपने समर्थकों के साथ बकेवर थाने में इटावा की ही दूसरी विधायक भरथना से सावित्री कठेरिया के साथ रिपोर्ट लिखाने पहुँच गये. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस प्रसाशन ने तहरीर ले ली है और वायरल वीडियो की जांच के बाद मामला लिखने की बात कही है.

इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है.बता दें कि वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि जहां पर यह घटना घटी है, वहां पर पुलिस मौजूद थी बावजूद इसके फायरिंग होती रही है. वहीं पुलिस फायरिंग करने वाले को गिरफ्तार करने के बजाए मामले को शांत कराने में लगी रही।