फोटोग्राफी के शौकीन लोगों को मोदी की तरफ से लाखों जीतने का मिला मौका, जानिए कैसे

0

नई दिल्ली: मोदी सरकार देश के युवाओं के स्किल को बढ़ावा देने की काफी कोशिश करती है. इसके तहत सरकार के अलग-अलग मंत्रालय के तरफ से कोई न कोई ऑफर जरुरु दिए जाते है. इस बार ये नया ऑफर सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तरफ से है.

बता दें कि इस ऑफर के मुताबिक, तीन लाख रूपये तक का इनाम जीतने का मौका दिया गया है. तो चलिए जानते है क्या है ऑफर….

ये ऑफर मुख्य रूप से उन लोगों के लिए है जो फोटोग्राफी के दीवाने है. मंत्रालय के फोटो डिविजन ने 7वें नेशनल फोटोग्राफी अवार्ड्स के लिए आवेदन मंगवाए है. इस इवेंट को आयोजित करने का अहम उद्देश्य कला, विकास, संस्कृति, विरासत और परंपरा को बढ़ावा देने के लिए है. जो भी उम्मीदवार इस इवेंट का हिस्सा बनना चाहते है तो वह 31 दिसंबर, 2018 तक अपनी तस्वीरें भेज सकते हैं. अवार्ड को तीन कैटेगरी में बांटा गया है. पहली कैटेगरी लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड की है वहीं दूसरी प्रोफेशनल कैटेगरी के तहत नेशनल फोटोग्राफी अवार्ड है. हांलाकि इसके एमेच्योर कैटेगरी के तहत नेशनल फोटोग्राफी अवार्ड है.

क्या है अवार्ड मनी

लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मनी 3 लाख रुपये है जबकि प्रोफेशनल फोटोग्राफी ऑफ द ईयर को 1 लाख रुपये मिलेंगे. प्रोफेशनल फोटोग्राफगर्स के लिए स्पेशल मेंशन अवार्ड्स 50 हजार रुपये हैं. वहीं एमेच्योर फोटोग्राफर ऑफ द ईयर को 75 हजार रुपये मिलेंगे.

इस प्रतियोगिता के बारे में ओर जानकारी http://photodivision.gov.in/Guidelines-7NPA.pdf के लिंक पर विजिट कर हासिल कर सकते हैं.