भाजपा नेता संजय पासवान ने कहा- संन्यास के बाद धोनी राजनीति में आ जाएं

238
Bjp

वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल में हार के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने के क़यास लगने लगे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के एक नेता का मानना है कि धोनी को संन्यास लेने के बाद राजनीति में उतरना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इस सिलसिले में धोनी से उनकी कई बार बात और मुलाकात भी हो चुकी है और धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

एक न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए बीजेपी नेता ने ये दावे किए और उन्होंने कहा ”मैं लगातार धोनी के संपर्क में हूं। उम्मीद है वह जल्द ही इस बारे में कोई फैसला लेंगे। उन्होंने क्रिकेट के जरिए देश की बहुत सेवा कर ली है ऐसे में अब उन्हें संन्यास लेकर राजनीति में एंट्री लेनी चाहिए”।

Sanjay Paswan -

उन्होंने आगे कहा ‘धोनी के अलावा पार्टी में फिल्म, शिक्षा और साहित्य जगत की शख्सियतें भी शामिल हों इसपर भी हमारा फोकस है। ऐसे लोग जो समाज के लिए रोल मॉडल हैं उनपर भी हमारी नजर है।

बता दें कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने धोनी से ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत मुलाकात की थी। इस दौरान भाजपा नेता और तत्कालीन रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे। धोनी को सरकार की पांच साल की उपलब्धियां गिनाईं गई थीं।

वहीं, आपको बता दें कि क्रिकेट जगत से संन्यास लेकर कई खिलाड़ियों ने अपनी राजनीति में आज़माई है। लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भाजपा में शामिल होकर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ा और सांसद निर्वाचित हुए।

ये भी पढ़ें : दलित लड़के से शादी करने पर विधायक पिता से मिला मौत का फरमान