केंद्रीय मंत्री के बेटे ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर कहा मैं इस एफआईआर को कूड़े में फेंकता हूं

319

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत ने बिहार के सीएम को लेकर विवादित टिप्पणी की है. शाश्वत ने नीतीश कुमार को खुले आम चुनौती देते हुए कहा कि मै कोई अपराधी नहीं हूँ और मैनें ऐसा कोई अपराध नहीं किया है जिसके लिए मुझे भागना पड़े. गौरतलब है कि भागलपुर पुलिस शाश्वत की तलाश कर रही है. शाश्वत पर आरोप है कि उसने अपने कुछ लोगों के साथ मिलकर शहर में दंगा भड़काया है. शाश्वत ने अपने ऊपर हुए एफआईआर को लेकर पटना में एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ जो एफआईआईर हुई है वह उसे रद्दी का टुकड़ा मानते हैं. उन्होंने कहा कि मैं इस एफआईआर को कूड़े में फेंकता हूं.

हालांकि इस दौरान उन्होंने माना कि भागलपुर में जो शोभा यात्रा उन्होंने निकाली थी उसे पुलिस की अनुमति नहीं थी. लेकिन इस बात पर उन्होंने पुलिस से पूछा कि आख़िर तब भी उनके शोभा यात्रा में पुलिस तैनाती क्यों की गई थी.

2203 ashwini kumar choubey 1 -

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शाश्वत ने इस पूरे मुद्दे पर मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के कड़े रूख का विरोध किया. उन्होंने कहा कि अगर भारत माता की जय कहना अपराध हैं तो मैं अपराधी हूं. शाश्वत ने इस पूरे मामले के प्रकाश में आने के बाद भागलपुर के पुलिस अधिकारियों हटाने की भी मांग की.

गौरतलब है कि शाश्वत भागलपुर से भाजपा टिकट पर पिछले विधान सभा का चुनाव हार चुके हैं . माना जा रहा हैं कि इस मुद्दे पर उन्हें  केवल उनके पिता केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का समर्थन मिल रहा हैं. जबकि पार्टी के अधिकांश नेता उन्हें अपने रूख पर क़ायम रहने की सलाह दे चूके हैं.