पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की को अगवा कर जबरन करवाई शादी

802
pakistan
पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की को अगवा कर जबरन करवाई शादी

ऐसे कई मामले है जो लूट हत्या और बलात्कार से संबंधित होते है, लेकिन यहां पर अब पाकिस्तान से संबंधित मामले भी सामने आने लगे है. बिते कुछ दिनों में एक सिख लड़की को जबरन ही घर्म परिवर्तन करवाया और अब एक बार फिर पाकिस्तान के सिंध में एक हिन्दु लड़की को अगवा कर जबरन ही उसकी शादी एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ करा दी गई.

बता दें कि पाकिस्तान से पिछले हफ्ते में यह ऐसा दूसरा मामला सामने आया है. ये मामला पाकिस्तान में सिंध के सक्खर इलाके का है. जहां पर एक हिन्दू लड़की का अपहरण किया गया. जिसका नाम रेनो है. इस लड़की का अपहरण उस समय किया गया जब यह लड़की अपने कॉलेज में पढ़ने जा रही थी. रेनो ग्रेजुएशन कर रही है. रेनो के अपहरण होने की खबर पाकिस्तानी हिन्दुओं द्वारा गठित ‘ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत’ ने फेसबुक के जरिए दी.

इस हिंदु लड़की का अपहरण 29 अगस्त को किया गया था जिसके बाद लड़की के पिता ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत के मुताबिक, लड़की के साथ उसी की क्लास में पढ़ने वाले बाबर अमन और उसके साथी मिर्ज़ा दिलावर बेग ने उसका अपहरण किया है. बताते चलें कि मिर्ज़ा दिलावर बेग पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का सदस्य है, जोकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी है.

imgpsh fullsize anim 1 -

आरोप है कि लड़की को PTI कार्यकर्ता के घर पर ले जाया गया है, जो सियालकोट में स्थित है. जहां पर उस लड़की को लेजाकर उसे जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया और उसकी शादी बाबर अमन के साथ करवा दी गई है.

खबरों की मुताबिक पुलिस ने बाबर अमन के भाई को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अभी लड़की और बाबर अमन का कुछ भी पता नहीं चल पाया है. वहीं पाकिस्तान में ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने इस घटना की निंदा की है, साथ ही लगातार हिंदु लड़कियों के साथ हो रही इस तरह की घटना को लेकर चिंता जताई है.

इतना ही नहीं ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के जनरल सेक्रेटरी रवि द्वानी ने कहा है कि हिंदुओं के लिए यह एक दुखद खबर है, साथ ही कहा कि दो महीने के अंदर ये तीसरा केस सामने आया है. हमें इस बारे में अब सोचना होगा, ऐसे बैठे रहने से कुछ नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : अपने कर्मों से कंस और शकुनी जैसे मामाओं को भी छोड़ा पीछे

भारत और पाक को लेकर वैसे कई विवाद चल रहे है, लेकिन यह मामला काफि बेचिदा है. कि लड़कियों का अपहरण कर जबरन ही उसका धर्मपरिवतर्तन करवाना या फिर शादी करवाना. अभी कुछ दिन पहले ही पाक में 19 साल की लड़की का अपहरण करवा कर उसका धर्मपरिवर्तन करवाया गया. जिसको लेकर काफी बवाल मचा था. भारत में इस मुद्दे को लेकर काफी विवाद भी हुआ था और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने इस मुद्दे को विदेश मंत्री के सामने उठाया था.