मराठा आरक्षण पर बैठक से पहले बीजेपी नेता अमित शाह पहुंचे मुंबई

0

महाराष्ट्र: आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इस बैठक से पहले ही बीजेपी के प्रमुख अमित शाह मुंबई पहुंच चुके है. आज पूरे दिन अमित शाह मुंबई में रहने वाले है. इस दौरान वो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मंत्रियों और बीजेपी के नेताओं के साथ एक मीटिंग कर सकते है. महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर विचार-विमर्श करने के मुद्दे को लेकर इस सर्वदलीय बैठक का ऐलान किया हुआ है.

राजस्व मंत्री चन्द्रकांत पाटिल का बयान

कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े के निवास स्थान पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस आशय का फैसला किया गया था. इस बैठक के दौरान बीजेपी के मंत्री चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, सुभाष देशमुख और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे समेत कई और नेता भी शामिल थे. इस पर राजस्व मंत्री चन्द्रकांत पाटिल ने कहा है कि शनिवार को विधानसभा में होने वाली बैठक में मराठा आरक्षण को लेकर समाधान तलाशने का प्रयास किया जाएगा.

मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर पांच विधायकों ने दिया इस्तीफा

मराठा आरक्षण मुद्दे की मांग को लेकर अब तक महाराष्ट्र के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. इन विधायकों में भरत भाल्के (कांग्रेस), राहुल अहेर (बीजेपी) और दत्तात्रेय भारणे (राकांपा) शामिल हैं. इससे पहले कल हर्षवर्धन जाधव (शिवसेना) और भाऊसाहब पाटिल चिकटगांवकर (राकांपा) ने आरक्षण की मांग के समर्थन में इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

राज्य की भाजपा सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध- अध्यक्ष दानवे

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष दानवे का कहना है कि राज्य की भाजपा सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए एक अध्यादेश पारित किया है. ये ही नहीं उन्होंने कहा कि कोर्ट ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगा रखी है, लेकिन हम राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को कोर्ट में पेश करेंगे और उनसे गुहार करेंगे कि इस मामले पर जल्द से जल्द कोई फैसला सुनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 3 =