अलीगढ मर्डर केस : 10 हज़ार रूपये उधार की वजह से हुई है मासूम बच्ची की हत्या

0

अलीगढ़ के टप्पल इलाके में एक ढाई बरस की बच्ची की मौत का मामला लगातार गरमाता जा रहा था. अब पुलिस ने इस मामले के तह तक जाते हुए इस हत्या के कारण को खोज निकाला है. पुलिस के मुताबिक मासूम बच्ची की हत्या के पीछे उनके पड़ोसियों का हाथ था.

असल में बच्ची के दादा का उधार के पैसो को लेकर पड़ोसियों के साथ विवाद चल रहा था, और रंजिशन इसी कारण से बच्ची की हत्या कर दी गयी है. मालूम हो कि इस मसले को लेकर पुलिस ने तेज़ी तब दिखाई जब ट्विटर पर लोगों ने बच्ची के हक के लिए कैम्पेन चलाई. इस कैम्पेन के तहत 24 घंटे के अन्दर तकरीबन 17 हज़ार लोगो ने ट्वीट किया.

पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ़ है कि बच्ची के साथ रेप नही हुआ था, उसके हाथ और पैर टूट गये थे. इसके अलावा बच्ची के परिवार वालो ने आरोप लगाया था कि बच्ची की आँख भी निकाल ली गयी है, लेकिन ऐसा नही हुआ था.

अलीगढ़ पुलिस का इस मसले पर कहना है कि बच्ची की हत्या आरोपियों ने बदले की भावना के तहत की थी. आरोपी ने बच्ची के दादा से 50 हज़ार रूपये का लोन लिया था, जिसमे से अभी 10 हज़ार रूपये बकाया थे. ईसिस मसले को लेकर बच्ची की किडनैपिंग को अंजाम दिया गया और बच्ची की हत्या की गयी. पुलिस के मुताबिक आरोपी अपने अपमान का बदला लेना चाहता था.