गजनी में गिरा अफगानी विमान, कई लोगों की गई जान

gazani
गजनी में गिरा अफगानी विमान, कई लोगों की गई जान

हालफिलहाल में हुए एयर हादसे के बाद अब अफ़ग़ानिस्तान के गजनी प्रांत में विमान हादसा होने की खबर आई है. जिसमें कई लोगों के मारे गए है. इसी के साथ कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, यह घटना सोमवार दोपहर की है. बता दें कि जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह गजनी प्रान्त से सटे एयर लाइन का विमान तालिबान के कब्जे वाले इलाके में है। घटना स्थल में मौजूद मीडिया के लोगों ने का अनुसार एफजी 507 के क्रैश होने की पुष्टि की गई है।

गजनी के गवर्नर अरेफ नूरी ने बताया कि यह विमान घटना स्थल पर लगभग दोपहर 1.10 बजे का समय था. जब यह घटना हुई. यह विमान गजनी प्रांत के डेह याक जिले में क्रैश हुआ। स्थानीय लोगों के अनुसार विमान में तकरीबन 83 लोग सवार थे और इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. वहीं दूसरी ओर कई लोगों के बुरी तरह से घायल होने की भी खबर आई है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि विमान से आग और धुआं निकल रहा था. वहां की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है.

खबरों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि यह एक यात्री विमान था, फिलहाल अभी तक अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गजनी के गवर्नर अरेफ नूरी ने बताया प्लेन में आग लगी है और ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं हुई है कि यह मिलिटरी प्लेन है या कमर्शल।’

यह भी पढ़ें :मरान खान ने अपने भाषण में कहा ‘नर्सों में नजर आने लगीं हूर’

यह विमान दुर्घटना तालिबानी इलाके में हुई है. दुसरी ओर ग्रामीणों का कहना है की घटनास्थल पर तालिबानी लड़ाके को देखा गया है। अफगान सरकार ने इस घटना की जांच करने के लिए एक कमिटी बनाई है. साथ ही साथ अफगान स्पेशल फाॅर्स को घटनास्थल पर भेज दिया गया है.