उन्नाव और दिशा के बाद अब बिहार में भी गर्भवती लड़की को जिंदा जलाया

0
crim1
उन्नाव और दिशा के बाद अब बिहार में भी गर्भवती लड़की को जिंदा जलाया

देश में आए दिन अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अपराध का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभी दिशा और उन्नाव जैसे भयानाक हादसे के बाद लड़कियों को जलाने के मामले ऐसे सामने आ रहें है जैसे मानों कोई मामूली सी बात हो.

लेकिन जो अपराधी इस तरह की घटियां हरकत पर उतर आते है और लड़कियों को जिन्दा जलाने की कोशिश करते है. उन आरोपियों को तो सजा देना महज एक मजाक ही बन गया है, या फिर यूं कहें कि अपराधियों का लड़कियों की जिंदगी के साथ खेलना और उसके बाद उसे जिन्दा जला देना ही मजाक बना हुआ है. ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है.

अब एक गर्भवती लड़की को जिन्दा जलाने की कोशिश की गई है. या फिर यूं कहें कि कोशिश नही जिन्दा जला दिया है. अब सोचने वाली बात यह है कि पुलिस को लड़की ने खुद यह बयान दिया है कि वह खुद ही जली है, वहीं दुसरी और पुलिस यौन शोषण का मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार करने में जुट गई है.

घटना पश्चिम चंपारण के शिकारपुर थाने की है. जहां एक लड़की को जलाने की कोशिश हुई. वो एक महीने की गर्भवती है. जिसे 80 प्रतिशत जली हालत में उसे बेतिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके बाद अब आप खुद ही साफ अंदाजा लगा सकते है कि 80 प्रतिशत जलने के बाद उसकी क्या हालत होगी.

लड़की के परिजनों का आरोप है कि अरमान नाम के लड़के ने लड़की को जिंदा जलाने की कोशिश की है. अरमान का इस लड़की से प्रेम संबंध था और इस बीच लड़की गर्भवती हो गई और जब उसने अरमान पर शादी का दबाव बनाया तो अरमान ने मंगलवार की सुबह उसके घर में घुसकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की.

यही भी पढ़ें : स्पा, सैलून, ब्यूटी पॉर्लर के नाम पर चल रहा सेक्स रैकेट, पुलिस ने किया भाडांफो़ड़

पुलिस को इस घटना के बारें में तब पता चला, जब लड़की अस्पताल लाई गई. पश्चिम चंपारण की एसपी नताशा गुड़िया ने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता जांच कर रही है, साथ ही यौन शोषण का मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. उन्नाव में हुए घटना के बाद पुलिस काफी सतर्कता से इस मामले की तहकीकात में जुट गई है.