नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर रेप कांड पर तोड़ी चुप्पी कहा हम शर्मिंदा है, आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

0

बिहार: बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़े दी है. आज एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि इस ममाले को लेकर हम काफी शर्मसार है, हम चाहते है कि सीबीआई जांच को हाईकोर्ट मॉनीटर करें. बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है, और सीबीआई नें इसकी जांच भी शुरु कर दी हैं. इस मामले के किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा.

पता नहीं किस मानसिकता वाले लोग हमारे समाज में है- सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम ने आगे कहा कि आज के युग में पता नहीं किस तरह की मानसिकता वाले लोग हमारे समाज में है. उन्होंने कहा कि इस घटना में सिस्टम की खामी है, हमें इसकी जांच करनी होगी. ये एक तरह का पाप है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें सिस्टम को और मजबूत बनाना होगा ताकी इस प्रकार की घटना दोबारा न हो सकें. उन्होंने आश्वासन दिलाता हुए कहा कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं गठित होगी. नीतीश ने बताया कि इस घटना से मैं भी काफी दुख में हूं, लेकिन जब तक में सत्ता में हूं तब तक कानून का राज होगा.

आरोपी ब्रजेश को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में हुए इस कांड में संचालित बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला उठाने के बाद ही ब्रजेश ठाकुर को अपने 9 साथियों समेत हिरासत में ले लिया गया था. मामला तेज होने के बाद से ही पुलिस ने बालिक गृह को पूरी तरीके से सील कर दिया था.

यह भी पढ़ें: बिहार में आज खोले जाएंगे बालिका गृह के कमरे, पता चलेगी पुरी सच्चाई

कैसे हुआ था खुलासा

इस मामले के खुलासा मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस्स) की तरफ से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी, जिसमें इस बालिका गृह में रहें रही लड़कियों से कथित रूप से हो रहें दुष्कर्म की बात सामने आई थी. इस घटना को लेकर 31 मई को ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की गई है. बहरहाल, सीबीआई ने इस मामले की जांच संभाल ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =