साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ शिकायत दर्ज, 26/11 हमले में शहीद हेमंत करकरे पर दिया था विवादित बयान

0

बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही, मालेगांव बम धमाके की आरोपी रहीं साध्वी प्रज्ञा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। ‘26/11 हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे पर हाल ही में दिए गए विवादित बयान को लेकर उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि ‘साध्वी प्रज्ञा ने कहा था ‘हेमंत करकरे अपने कर्मों की वजह से मरे हैं’। लोग साध्वी के इस बयान पर सोशल मीडिया उनकी आलोचना कर रहे हैं।

मुम्बई में हुए 26/11 हमले में शहीद एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे पर दिए गए विवादित बयान पर साध्वी प्रज्ञा चौतरफ़ा आलोचना का सामना कर रही हैं। उनके इस बयान ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आ चुका है। ‘मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा , ‘मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की गई है। ये शिकायत उनके द्वारा 26/11 हमले में शहीद हेमंत करकरे पर की गई टिप्पणी के बाद की है। इस मामले को हमने संज्ञान में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है’। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने बयान देते हुए कहा था कि ‘हेमंत करकरे ने उन्हें ग़लत तरीक़े से फंसाया था। हेमंत करकरे अपने कर्मों की वजह से मरे हैं’।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुईं साध्वी पज्ञा बीजेपी के टिकट पर मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट पर उनका मुक़ाबला राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से है। ये सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है।