मैकअप के साथ 32 साल का युवक बन बैठा 81 साल का बुजुर्ग, अमेरिका जाने का था प्लान, जानिए पूरा मामला

0
Old-man
Old-man

लोग आजकल न जाने देश से भागने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं और ऐसा ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है, जहां एक 32 साल के युवक ने अपना रंग-ढंग बदलकर देश से बाहर जाने की कोशिश की। मगर वह नाकाम रहा।

बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने एक न्यूयॉर्क जा रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। दरअसल 32 वर्षीय इस यात्री ने एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को चकमा देने के लिए अपने अपने बाल को सफेद रंग से कलर कराया था, जिससे कि वह खुद को 80 वर्ष का बूढ़ा दिखा सके। आरोपी यात्री के फर्जी पासपोर्ट के जरिए न्यूयॉर्क जाने की फिराक में था। जानकारी के अनुसार यात्री का नाम जयेश पटेल है, जोकि गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है।

जयेश पटेल ने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से कलर कराया था, वह व्हीलचेयर पर दिल्ली के एयरपोर्ट पर न्यूयॉर्क की फ्लाइट बोर्ड करने के लिए पहुंचा। आरोप है कि उसने अमरीक सिंह के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया था, जिसमे उसने खुद को 81 वर्ष का दिखाया है। सीआईएसएफ के अधिकारियों को यह यात्री कुछ संदिग्ध लगा तो ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच की। इस दौरान जयेश ने व्हीलचेयर से खड़े होने में असमर्थता जाहिर की और वह सुरक्षाकर्मियों से आंख भी नहीं मिला रहा था।

इसके बाद संदिग्ध स्थिति को देखकर सुरक्षाकर्मियों ने यात्री की तलाशी शुरू की और उससे सघन पूछताछ करने के बाद जयेश की असल पहचान सामने आई। सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि यात्री दिखने में और उसके शरीर की त्वचा उसके पासपोर्ट में दर्ज जानकारी से बिल्कुल अलग थी। यह आदमी जीरो पॉवर का चश्मा पहने हुए था, जिससे कि वह अपनी उम्र को छिपा सके। इसके बाद यात्री को इमिग्रेशन के अधिकारियों को जांच के लिए सौंप दिया गया। आरोपी यात्री की अभी भी जांच चल रही है, साथ ही यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि आखिर उसने क्यों अपनी उम्र छिपाई।

ये भी पढ़ें : 54 साल बाद मिला संतान सुख, 74 साल की महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार