जरूरी हो तभी घर से निकले, 4 दिन तक दिल्ली में प्रभावित रहेगा ट्रैफिक, वजह जान लें

115
जरूरी हो तभी घर से निकले, 4 दिन तक दिल्ली में प्रभावित रहेगा ट्रैफिक, वजह जान लें

जरूरी हो तभी घर से निकले, 4 दिन तक दिल्ली में प्रभावित रहेगा ट्रैफिक, वजह जान लें

नई दिल्ली : इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आमसभा मंगलवार को प्रगति मैदान में शुरू हो रही है। इस कार्यक्रम की वजह से दिल्ली में चार दिनों तक ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लुटियंस दिल्ली में विभिन्न संगठनों को सलाह दी है कि वे अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें या आयोजन के मद्देनजर चार दिनों के लिए काम के घंटों में बदलाव करें। इंटरपोल की बैठक करीब 25 साल के बाद भारत में आयोजित हो रही है। इससे पहले 1997 में इसका आयोजन किया गया था।

नई दिल्ली के आसपास यात्रा में देरी
ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि नयी दिल्ली जिले के आसपास यात्रा करने वाले लोगों को देरी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान उन्हें वैकल्पिक रास्तों पर विचार करना चाहिए। ट्रैफिक पुलिस ने जोर दिया कि नयी दिल्ली जिले में सड़कों पर वाहनों की संख्या को कम करना अहम है। इसे निगमों, संगठनों और आम लोगों के समर्थन से ही हासिल किया जा सकता है।

25 साल बाद भारत में हो रही इंटरपोल महासभा, पीएम मोदी करेंगे संबोधित
वर्क फ्रॉम का विकल्प है बेहतर
ट्रैफिक पुलिस ने अपने परामर्श में कहा कि “गैर-आवश्यक कर्मियों को घर से काम करने के लिए कहा जा सकता है। कर्मचारियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जा सकती है। काम के घंटों में बदलाव किया जा सकता है। लोग जरूरी यात्रा के लिए बसों और मेट्रो ट्रेनों का उपयोग करके, परिहार्य यात्रा को स्थगित करने और संबंधित क्षेत्र में आने वाली सड़कों से बचकर सहयोग कर सकते हैं।’
navbharat times -Delhi Traffic: दिसंबर तक झेलना पड़ेगा महारानी बाग के आस-पास जाम, बारिश ने और बढ़ाई मुसीबत
7 होटलों में ठहरेंगे प्रतिनिधि
परामर्श में कहा गया है कि सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधि सात होटलों में ठहरेंगे। इन होटलों में ललित, इंपीरियल, शांगरी ला, ली मेरिडियन, ओबेरॉय, हयात रिजेंसी और अशोक शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि अशोक रोड, जनपथ, फिरोज शाह रोड, बाराखंभा रोड, सिकंदरा रोड, मथुरा रोड, भैरों रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, जाकिर हुसैन मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, कमल अतातुर्क मार्ग पर ट्रैफिक कंट्रोल रहेगा।
navbharat times -APJ Abdul Kalam birthday: आखिर 10 राजाजी मार्ग में ही क्यों रहे कलाम साहब?, जानिए वहां कौन बन गया था उनका ‘दोस्त’
इसके अलावा कई अन्य सड़कों पर यातायात प्रभावित रहेगा। इस कार्यक्रम में 195 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इसका उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News