अवैध हथियारों के साथ धरा गया कुख्‍यात गैंगस्टर छेनू का गुर्गा, द्वारका से भी तीन शार्पशूटर गिरफ्तार

114
अवैध हथियारों के साथ धरा गया कुख्‍यात गैंगस्टर छेनू का गुर्गा, द्वारका से भी तीन शार्पशूटर गिरफ्तार

अवैध हथियारों के साथ धरा गया कुख्‍यात गैंगस्टर छेनू का गुर्गा, द्वारका से भी तीन शार्पशूटर गिरफ्तार

नई दिल्ली: कुख्यात गैंगस्टर मोहम्मद इरफान उर्फ छेनू पहलवान गैंग का मेंबर आबिद उर्फ सोनू उर्फ नक्का (27) को नॉर्थ ईस्ट जिला पुलिस ने पकड़ा है। ये इलाके में अपना दबदबा बनाने और लोगों में दहशत फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करता था। आरोपी पर चोरी, लूट, हत्या का प्रयास, गैंबिंलग एक्ट और आर्म्स एक्ट समेत 16 मुकदमे हैं। इससे एक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्टल, दो कट्टे और सात कारतूस बरामद हुए हैं। डीसीपी (नॉर्थ ईस्ट) संजय कुमार सैन ने बताया कि एसआई अखिल चौधरी, एएसआई हरेंद्र, राजीव त्यागी, एचसी श्रवण, नितिन, विशांत और सिपाही दीपक की टीम ने 27 सितंबर की रात करीब 10:25 बजे वेलकम की जनता कॉलोनी के खत्ते के पास से इसे दबोच लिया। तलाशी लेने पर हथियार बरामद हो गए। जाफराबाद थाने में आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर इसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि वो छेनू गैंग का मेंबर है और गैंग की डिमांड पर हथियार सप्लाई करने का काम करता है।

आरोपी ने दावा किया कि बरामद हथियार वो खुद खरीदकर लाया था, जिन्हें लोनी में किसी को डिलिवर करने जा रहा था। आरोपी जाफराबाद में मारपीट के एक केस में वॉन्टेड चल रहा था। इसलिए वो लगातार अपने ठिकाने बदलता रहता था। आरोपी गैंग का मेंबर होने की छाप छोड़ने और इलाके में दहशत पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर हथियार के साथ फोटो पोस्ट करता था। ये जाफराबाद थाने का डेढ़ साल से गैरहाजिर घोषित बदमाश था, जो मौजपुर के आंबेडकर बस्ती का रहने वाला है।

द्वारका: हथियारों के साथ तीन शार्पशूटर गिरफ्तार
द्वारका जिले के स्पेशल स्टाफ ने हथियारों के साथ तीन शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है। यह तीनों आपराधिक गैंगों के इशारे पर काम करते थे। इनके पास से तीन पिस्टल और सात कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी में नवीन खाती गैंग का मुख्य शूटर देवेंद्र उर्फ शूटर भी शामिल है। इस पर हत्या लूट समेत कई मामले दर्ज हैं। वहीं बिजेंद्र नीतू दबोदिया गैंग का सदस्य है। इस पर भी हत्या व लूट के कुछ मामले दर्ज हैं। डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि 27 सितंबर को बाबा हरिदास नगर में एक शिकायत दर्ज हुई थी। पीड़ित के अनुसार वह जब मित्राऊ रोड के सीएनजी पंप पर काम कर रहे थे, उसी दौरान एक सेंट्रो कार सीएनजी भरवाने आई। जब कार में सीएनजी भर दी गई तो गाड़ी चालक ने पिस्टल दिखाते हुए पैसे देने से मना कर दिया।

इस मामले को बाबा हरिदास नगर के साथ स्पेशल स्टाफ को सौंपा गया। छानबीन में पता चला कि नवीन खाती गैंग का शूटर देवेंद्र भी इस गाड़ी में मौजूद है। इसके बाद स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने छानबीन शुरू की। गाड़ी को सीसीटीवी के माध्यम से रूट खंगाले गए। इस दौरान टीम को सूचना मिली कि देवेंद्र 28 सितंबर को अपने दो साथियों के साथ अवैध हथियार लेकर बाबा हरिदास नगर आ रहा है। सूचना के मुताबिक पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और तीन आरोपियों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान इनके पास से तीन पिस्टल और सात कारतूस बरामद हुए। बाबा हरिदास नगर में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में नरेंद्र उर्फ देवेंद्र (44) पानीपत का, मोहित (25) कुतुबगढ़ का, बिरेंद्र (39) झज्जर का रहने वाला है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News