भारत की पहली बॉक्स ऑफिस हिट फिल्म कौन सी है,आइये जाने

2861
bollywood news
भारत की पहली बॉक्स ऑफिस हिट फिल्म कौन सी है,आइये जाने

भारतीय फिल्म जगत में बहुत सारी ऐसी फिल्मे आयी है जिसने कमाई के मामले में सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए ,पर क्या आप जानते है की भारतीय फिल्म इतिहास में सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट कौन सी फिल्म थी तो आइये आपको बता दें की वो फिल्म है ‘हम आपके है कौन ‘

राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की रिलीज को हुए 25 साल हो गए हैं। यह 5 अगस्त 1994 को रिलीज हुई थी।

सूरज बड़जात्या के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, अनुपम खेर, आलोक नाथ, रीमा लागू और लक्ष्मीकांत बेर्डे की अहम भूमिका थी।

‘हम आपके हैं कौन’ का प्रीमियर साउथ मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में हुआ था और वहां यह 125 सप्ताह तक चली थी। कहा जाता है कि इस दौरान सिर्फ इस एक सिनेमा हॉल में फिल्म देखने वाली ऑडियंस की संख्या करीब 20 लाख थी।

फिल्म तेलुगु में ‘प्रेमाल्यम’ नाम से रिलीज हुई थी और सिनेमाघरों में करीब 100 दिन तक लगी रही थी। तमिल में यह ‘अम्बालयम’ नाम से डब हुई थी और सफलतापूर्वक चली थी।

bollywood news

लंदन के वेलव्यू थिएटर में ‘हम आपके हैं कौन’ 50 सप्ताह तक लगी रही थी। थिएटर को तीन सप्ताह के लिए बुक किया गया था, क्योंकि उसके बाद उसका कायाकल्प होने वाला था। लेकिन मूवी के कलेक्शन को देखते हुए थिएटर का रेनोबेशन टाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें :आइये जाने विश्व कि सबसे सेक्सी फिल्म कौन सी है?

टोरंटो के अल्वाइन सिनेमा में ‘हम आपके हैं कौन’ 75 सप्ताह तक चली थी, जो रिकॉर्ड है। बड़ी-बड़ी हॉलीवुड फिल्में भी इतनी नहीं चलतीं। टोरंटो में फिल्म को सुपर-डुपरहिट करार दिया था।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.