जानियें, सोनिया गांधी कहाँ से हुई लापता?

525
जानियें, सोनिया गांधी कहाँ से हुई लापता?
जानियें, सोनिया गांधी कहाँ से हुई लापता?

हमारे देश के नेतागण चुनाव जीतने के बाद जनता को भूल जाते है। यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। आमतौर पर होता भी यही है कि नेतागण लापता हो जाते है। फिर जनता की गंभीर से गंभीर समस्याओं पर भी उनके कानो पर जूं तक नहीं रेगती है। फिर जनता इधर-उधर भटकती रहती है, लेकिन नेतागण अपनी ही दुनिया में मशगूल रहते है। देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की जनता भी अपने नेतागण के गुम हो जाने से परेशान है। जी हाँ, अभी कुछ दिन पहले यूपी की अमेठी की जनता अपने सांसद राहुल गांधी की तलाश कर रही थी, जिसके लिए जनता ने जगह-जगह पोस्टर भी लगवाएं थे, यह खबर अभी ज्यादा पुरानी भी नहीं हुई कि इसी कड़ी में राहुल गांधी की मां यानि सोनिया गांधी भी जुड़ गई है। यूपी की रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र से लापता हो गई है, जिसकी सूचना वहाँ की जनता ने उनके गुमशुदा होने का पोस्टर लगवाया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘लापता’ बताने वाले पोस्टर लगाए जाने के बाद मंगलवार को उनकी मां और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को ‘लापता’ बताने वाले पोस्टर उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में लगे पाए गए। खबर के मुताबिक, रायबरेली के गोरा बाजार, महानंदपुर और गवर्नमेंट कालोनी में दर्जनों ऐसे पोस्टर रातोंरात लगा दिए गए, जिनमें उनका पता बताने वाले को इनाम देने की बात कही गई है। पोस्टर में लिखा है कि यह पोस्टर रायबरेली की जनता द्वारा जारी किया गया है, जो अपने संसदीय प्रतिनिधि की गैर-मौजूदगी से खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस समर्थकों ने पोस्टर को दीवारों से हटा दिया है।

आपको बता दें कि सोनिया गांधी इस साल अभी तक अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं गई हैं। साथ ही राहुल गांधी फरवरी के बाद अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी नहीं गए हैं। वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए गए थे और उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में रोड शो किया था। मगर सोनिया स्वास्थ्य के ठीक न होने के कारण चुनाव प्रचार नहीं कर सकी थीं।

कांगेस पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब बीजेपी के द्वारा ही किया गया है, बीजेपी की यह साजिश है। लेकिन कांग्रेस पार्टियों के नेताओं से यह सवाल है कि मान लिया की पोस्टर बीजेपी वालों ने ही लगवाया है, लेकिन जनाब आप इससे तो नहीं मुकर सकते हैं कि सोनिया मैडम इस साल एक बार भी अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं गई है। क्या सोनिया जी की यह जिम्मेदारी नहीं बनती है कि वह अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को याद करें? क्या सिर्फ वोट मांगने के लिए ही आप नेताओं को जनता की याद आती है, उसके बाद जनता क्या है, यह तो शायद आप भूल जाते है? यूपी की जनता का यह कदम सराहनीय, देश की जनता को भी चाहिए कि वो अपने सांसदो, विधायकों अपनी याद इसी तरह दिलायें।