लड़कियों के फटी जींस पहनने वाले बयान पर घिरे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, कांग्रेस ने कहा- माफी मांगें

654
लड़कियों के फटी जींस पहनने वाले बयान पर घिरे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, कांग्रेस ने कहा- माफी मांगें

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) का लड़कियों के फटी जींस पहनने वाला बयान विवादों में आ गया है. मुख्यमंत्री के इस बयान पर विपक्षी कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस ने मांग की है कि मुख्यमंत्री महिलाओं से माफी मांगें. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मुख्यमंत्री रावत के बयान को ‘निर्लज्ज’ बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए. 

कांग्रेस ने कहा- निर्लज्ज बयान 

सिंह ने कहा कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री की ही महिलाओं के कपड़ों को लेकर ऐसी सोच रखते हैं तो उत्तराखंड में महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि तीरथ सिंह रावत इस निर्लज्ज बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगें. 

मुख्यमंत्री के इस बयान पर मचा बवाल

बता दें कि मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं. उन्होंने कहा कि लड़के घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. ऐसे फैशन में लडकियां भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं.

‘फटी जींस पहनने वाली महिला अपने बच्चों को क्या संस्कार देगी’

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि एक बार जब वह हवाई जहाज में बैठे तो उनके साथ एक महिला बैठी थीं जो गम बूट पहने हुई थीं, उनकी जींस घुटनों पर फटी थीं, हाथों में कई कड़े थे और उनके साथ दो बच्चे भी थे. रावत ने कहा कि वह महिला एनजीओ चलाती हैं जो समाज के बीच में जाती हैं और स्वयं उनके दो बच्चे हैं लेकिन घुटने फटे हुए हैं तो ऐसे में वह क्या संस्कार देंगीं.

कांग्रेस ने CM को दी ये सलाह

इससे पहले, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के कपड़ो पर ऐसी टिप्पणी बिल्कुल शोभा नहीं देती. उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है. मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें.’ उन्होंने मुख्यमंत्री को ऐसे बयानों से बचने की भी सलाह दी और कहा कि इनसे जन भावनाएं आहत होती हैं.

यह भी पढ़े: COVID-19 वैक्सीन के बीच दूसरा खुराक लेने के लिए 28-दिन का अंतर क्यों है?

AAP ने बताया ‘भद्दा’ कमेंट

उत्तराखंड में पांव पसारने का प्रयास कर रही आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी इस बयान को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. पार्टी ने इस बयान को ‘भद्दा’ बताते हुए कहा कि लड़कियों के जींस पहनने से मुख्यमंत्री को आपत्ति है. उत्तराखंड आप ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर लिखा, ‘ये देखो बेटियों, ये हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है, लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर.’ यहां एक प्रतिष्ठित स्कूल में शिक्षिका मंजु रौतेला ने कहा कि मुख्यमंत्री रावत की पहनावे पर यह टिप्पणी अनावश्यक है और इसकी बजाय उन्हें दूसरे अधिक महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना चाहिए.

 

Source link