दिल्ली से चुराई बुलेट से पहाड़ में मस्ती मार रहा था यूपी का युवक, पुलिस ने धर दबोचा

0

रामनगर। बीते लोकसभा चुनाव से पूर्व बुलेट मोटरसाईकिल चुराने वाला एक शातिर चोर आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दिल्ली से बुलेट चुराने वाला यूपी का यह युवक बीते लम्बे समय से चोरी की इस बुलेट मोटरसाईकिल से पहाड़ की हसीन वादियों में तफरीह मार रहा था।

चोरी की इस बुलेट से पांच साल तफरीह करने वाले इस चोरी के आरोपी को बहरहाल न्यायालय ने 14 दिन के लिये कारागार भेजने के आदेश दिये हैं। आरोपी उप्र के मुरादाबाद जिले के थाना भगतपुर गांव कुकुरघुण्डी का है जो कि बीते कुछ समय से रामनगर के ही एक गांव में ही अपनी पहचान छीपाकर रह रहा था।

घटनाक्रम के अनुसार कोसी बैराज पर कोतवाली पुलिस के उपनिरीक्षक जयपाल सिंह चैहान अपनी टीम गुरिन्दर सिंह व महबूब अली के साथ आने-जाने वाहनो की चैकिंग कर रहे थे। इसी बीच वन-विभाग के लोगो वाली एक बुलेट मोटरसाईकिल पर सवार युवक वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। पुलिस का इशारा देखने के बाद बुलेट सवार युवक मौके से भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों की टीम ने पीछा करके युवक को धर दबोचा। पुलिस ने मौके से भागने की वजह पता करी तो युवक ने बताया कि जिस बुलेट पर वह सवार है, वह चोरी की है। चोरी की बुलेट बरामद होते ही पुलिस युवक को बुलेट सहित पकड़कर कोतवाली ले आई।

जहां पर पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अब्दुल रउफ पुत्र खलील अहमद निवासी कुकुरघुण्डी, थाना भगतपुर जिला मुरादाबाद उप्र बताया। आरोपी ने बताया कि उसने यह बुलेट मोटरसाईकिल पांच साल पूर्व 2014 के लोकसभा चुनाव पूर्व से दिल्ली से चुराई थी। चोरी के बाद उसने इस बुलेट का नम्बर बदल दिया था।

पुलिस ने मोटरसाईकिल के चेचिस नम्बर के सहारे बुलेट स्वामी का नाम पता जानने का प्रयास किया तो बुलेट का असली मालिक दिल्ली गांधीनगर कैलाशनगर निवासी अजय कश्यप पुत्र राजकुमार निकला। बहरहाल पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद बुलेट सीज करके आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इसके साथ ही पुलिस ने बुलेट स्वामी के क्षेत्र में पड़ने वाले थाने को भी बुलेट बरामदगी की सूचना दे दी है।