UP Politics: सपा साफ है… केशव मौर्य ने यूपी विधान परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव में BJP की जीत का किया दावा

4
UP Politics: सपा साफ है… केशव मौर्य ने यूपी विधान परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव में BJP की जीत का किया दावा

UP Politics: सपा साफ है… केशव मौर्य ने यूपी विधान परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव में BJP की जीत का किया दावा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के बाद एक बार फिर बीजेपी और समाजवादी पार्टी आमने-सामने होने जा रहे है। दोनों ही सियासी दलों ने विधान परिषद के लिए होने जा रही दो सीटों पर चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बहुमत से ज्यादा विधायक होने के कारण सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी है। वहीं योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर निशाना साधते हुए बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों के बड़े अंतर से जीत का दावा कर दिया है। केशव ने हमला बोलते हुए कहा ‘सपा साफ है।’दरअसल एमएलसी रहे बनवारी लाल के निधन व लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के सिक्किम का राज्यपाल बनाये जाने के बाद उनके इस्तीफा देने से यूपी विधान परिषद की दो सीटें रिक्त हो गई थी। उन्हीं दोनों सीटों पर 29 मई को वोटिंग होनी है उसी दिन नतीजे भी आएंगे। इसी को लेकर बीजेपी ने मंगलवार को देर रात उम्मीदवारों की घोषणा की थी। बीजेपी ने पद्मसेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ब्रहस्पतिवार को बैठक के बाद राम करण निर्मल और राम जतन राजभर को प्रत्याशी बनाया है।

लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के इस्तीफे से खाली हुई सीट से बीजेपी उम्मीदवार पदमसेन चौधरी व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राम करण निर्मल ने पर्चा दाखिल किया है। तो वही बनवारी लाल के निधन से रिक्त हुई सीट पर बीजेपी के मानवेन्द्र सिंह व सपा के रामजतन राजभर ने नामांकन कर दिया है। वहीं बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन करने के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक बयान में कहा कि हमारे दोनो उम्मीदवार जीत रहे हैं। उन्होंने बताया कि दोनों उम्मीदवार पार्टी के वरिष्ठ नेता है, पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है दोनों प्रत्याशी बहुत बड़ी विजय प्राप्त करेंगे।

उधर, केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट के जरिये समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसा। उन्होंने लिखा पराजय के धनी सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव की पार्टी सपा विधान परिषद के उप चुनाव में प्रत्याशी उतार कर नगरीय निकाय चुनाव में करारी शिकस्त के बाद एक और सुनिश्चित पराजय के लिए अग्रिम बधाई। केशव ने दूसरे ट्वीट में लिखा हारी हुई विधान परिषद की सीटों पर अनुसूचित जाति पिछड़ी जाति के प्रत्याशी बनाकर सपा मुखिया अखिलेश यादव धोखा दे रहे हैं। उम्मीद है 2024 में विधान परिषद और राज्यसभा के लिए होने वाले चुनावों में यदि मुस्लिम तुष्टिकरण, जातिवाद, परिवारवाद नहीं करेंगे तब सच्चाई पता चलेगी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News