पुलिस की मंशा पर शक: उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगरेप के केस में एफआईआर की जगह एनसीआर दर्ज की

288

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की पुलिस रेप जैसे संगीन मामले में लीपापोती करने में लगी हुई है. ताज़ा मामला अतर्रा थाने का है, जहां दलित किशोरी के साथ हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने एनसीआर दर्ज की है. अतर्रा थाना क्षेत्र के महुटा गांव की एक महिला ने रविवार को थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि शनिवार शाम उसकी 14 साल की बेटी घर से बाहर शौच के लिए गई थी, जहां से गांव के दो युवकों ने उसे जबरन पकड़ कर एक पशु बाड़े में ले जाकर रात भर उसके साथ गलत काम किया. इस घटना के बाद रविवार सुबह लड़की बेहोशी हालत में मिली.

आरोपियों का इंतज़ार कर रही है पुलिस

पुलिस ने इस मामले में पीड़िता और आरोपियों के खिलाफ क्रॉस एनीआर (पुलिस के हस्ताक्षेप न करने योग्य) दर्ज की है. थानाध्यक्ष दुर्गविजय सिंह ने सोमवार को बताया कि महिला ने दो युवकों के खिलाफ लड़की से रेप किए जाने की तहरीर दी है. दूसरा पक्ष भी थाने आ गया और उसने महिला व उसकी बेटी के खिलाफ हैंडपंप से पानी भरने के विवाद में मारपीट की शिकायत दी है.

UP Police -

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई है. एक सवाल पर थानाध्यक्ष ने कहा कि एक आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है और उससे रेप के मामले में पूछताछ की जा रही है. अगर आरोपी रेप की बात स्वीकार करता है तो लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जाएगा.

देखना ये है कि योगी सरकार का सख्त प्रशासन इस मामले पर क्या फैसला लेता है और पीड़िता के बालात्कार को इन्साफ मिलेगा या पुलिस का दोगलापन.