कोरोना वायरस की वजह से विश्व में हुए अनदेखे बदलाव !

1334
image source :google
image source :google

कोरोना वायरस की वजह से विश्व में हुए अनदेखे बदलाव

कोरोना वायरस का प्रकोप दिन -प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है , जिसके कारण कई देशों ने अपने नागरिको को इस कहर से बचने के लिए लॉकडाउन के निर्देश दे दिए है।

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारन विश्व की जो स्थिति इस वक़्त है , वो आज से पहले कभी न देखने को मिली और न सुनाने को , ऐसा नहीं है कि इससे पहले विश्व में कोई भयभीत स्थिति उत्त्पन नहीं हुई या फिर किसी घातक बीमारी ने लोगों की कमर नहीं तोड़ी , लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की हालत के मुकाबले काफी ही अलग है।

496468 coronavirus -

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस का नाम हर किसी के मुंह पर है। जिन जगहों पर कोरोना वायरस के संदिग्ध पाये गये। वहाँ की हालत बिल्कुल खराब हो गई है। लोगों में कोरोना वायरस का इतना खौफ है कि पूछो ही मत।

कोरोना वायरस से अपने – अपने देशवासियों को बचाने के लिए लॉक डाउन का सख्ती से पालन के निर्देश दिए है और काबा, जहाँ पहले लोगों की भीड़ देख सकते हो और अब गिने चुने लोग दिखाई दे रहे है। ईरान की हालत देख रहे हो। कोरोना वायरस की वजह से लोग बाहर नहीं निकल रहे।

कोरोना वायरस

स्पेनिश स्टेप्स की हालत देख रहे हो। बहुत कम लोग ही दिखाई दे रहे है। सीओल के एक चर्च में पहले लोग बहुत आते थे। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से खाली दिखाई पड़ रहा है। पसंदीदा चीजें देखने के लिए फैन्स में भी कोरोना वायरस का डर दिख रहा है।

भारत में भी इसका बहुत प्रभाव देखने को मिला है ,स्कूल कॉलेज ,यहां तक कि मॉल भी बहुत राज्यो बंद कर दिए गए है, आज सारे धार्मिक स्थल , स्कूल, ऑफिस, मार्किट बड़े -बड़े संस्था बंद है।

आज बच्चे ऑनलाइन क्लास ले रहे है , अधिकतर लोग घर से ऑफिस के काम कर रहे है। सड़को पर इंसानो की जगह जानवर खुले आम घूम रहे है , इंसान घर की चार दीवारों में कैद है , और पक्षी खुले आसमान में सांस ले रहे है।

यह भी पढ़ें : कौन सा ऐसा देश है ,जिसने कोरोना वायरस कि समस्या को अच्छी तरह से संभाला ?