कर्नाटक में चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, रोड शो और रैली को संबोधित करेंगें कई दिग्गज नेता

288

देश में चल रहें कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है. आज सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता अपनी पार्टी को सत्ता में लाने के लिए ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे और वोटरों को लुभाने की भी कोशिश करेंगे. आप को बता दें कि कांग्रेस और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी-अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के साथ प्रचार का मोर्चा भी संभालेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नमो ऐप के जरिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे.

जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज करीब 11.50 बजे बदामी में रोड शो करेंगें. इस दौरान मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा भी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बदामी में प्रचार करते हुए मिलेंगे. बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी से ही चुनाव लड़ रहे हैं. रोड शो करने के बाद करीब 4.00 बजे बेंगलुरु में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत करते भी नजर आएंगे.

Karnataka Legislative Assembly election 2018 3 news4social -

 

प्रधानमंत्री नमो ऐप से कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

सूत्रों से मिली जानकारी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसी भी रैली को संबोधित नहीं करेंगे, लेकिन नमो ऐप के जरिए SC/ST/OBC और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. इससे पहले भी मोदी ने नमो ऐप के जरिए किसान कार्यकर्ता, महिला कार्यकर्ता, बीजेपी उम्मीदवारों के साथ संवाद किया था.

राहुल सिद्धारमैया संग करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं कांग्रेस भी कहा पीछे रहने वालों में से है, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज प्रचार करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ेंगे. आज राहुल गांधी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राहुल पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में ही हैं और लगातार पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. इस बार राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनेगे. वहीं मोदी द्वारा कहे गए बयानों का भी पलटवार करेंगें.

आज का दिन दोनों ही पार्टियों के लिए काफी अहम है. इस दिन न सिर्फ पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री बल्कि कई केंद्रीय मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री भी प्रचार करेंगे. इस दिन 38 मंत्री रैली और रोड शो के दौरान जनता को अपनी तरफ करने की कोशिश करते नजर आयेंगें. इस रोड शो और रैलियों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ भी संबोधित करेंगे. आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी दो रैलियों और एक रोड शो का प्रचार करते दिखगे.

इस चुनाव को जीतने पर दोनों ही पार्टियों को 2019 के लोकसभा इलेक्शन में अपना दबदबा बनाने का फायद मिलेगा. जिसके लिए पार्टियों के बीच आज कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है. राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 223 पर 12 मई को मतदान होंगे और चुनावी नतीजे 15 मई को आएंगे.