ICC Rankings में पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने की विराट कोहली की बराबरी

279
ICC
ICC Rankings में पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने की विराट कोहली की बराबरी

हर साल की तरह यह साल भी क्रिकेट में विराट कोहली के नाम रहा। वह वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में इस समय नंबर 1 बल्लेबाज है। इस समय उन्ही की तरह एक और बल्लेबाज़ खेल रहा है। यह स्टीव स्मिथ नहीं है। यह खिलाड़ी पाकिस्तान का है। इस खिलाड़ी का नाम बाबर आजम है।

हाल ही ICC ने टेस्ट रैंकिंग जारी की। बाबर आजम ने इस नयी रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनायीं है। बाबर आजम को अक्सर पाकिस्तान का ‘विराट कोहली’ कहा जाता है। क्योंकि बाबर आजम के खेलने की काफी हदतक विराट कोहली से मिलती जुलती है।

guyffg -

अगर विराट कोहली की बात की जाए तो वह इस समय टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी में टॉप 10 में रैंकिंग में है। वनडे और टेस्ट में तो नंबर 1 हैं। विराट कोहली के अलावा बाबर आजम ही है जो क्रिकेट के तीनों फार्मेटों में टॉप 10 में शामिल है।

जहाँ विराट कोहली जहां वनडे और टेस्ट में नंबर वन पर हैं, तो वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10वें पायदान पर हैं। इस तरह विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल हैं।

omhngfb -

बाबर आजम टॉप टेस्ट में 10 में पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम की मौजूदा रैंकिंग 9 है। वनडे क्रिकेट में बाबर आजम की रैंकिंग नंबर 3 है। वहीं ट्वेंटी में वह नंबर 1 बल्लेबाज़ बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- बिग बॉस: अरहान ने की रश्मि के बारे में ऐसी टिप्णी जिसने मचाया बवाल

आपको बता दें विराट कोहली और बाबर आजम से पहले यह कारनामा रोहित शर्मा भी कर चुके हैं। एक समय वह भी क्रिकेट के तीनों फार्मेट्स में नंबर 1 बल्लेबाज़ थे।