फोर्ब्स लिस्ट में छाया इस बॉलीवुड एक्टर का नाम, दुनिया के टॉप 5 एक्टर्स में हुआ शामिल

285
bollywood news
फोर्ब्स लिस्ट में छाया इस बॉलीवुड एक्टर का नाम, दुनिया के टॉप 5 एक्टर्स में हुआ शामिल

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अपने अभिनय से अपने दर्शकों का दिल जीत लेते है और दर्शक उन्हें खिलाड़ी के नाम से ज्यादा जानते है. या यू कहें की खिलाड़ी के नाम से वह काफी मशहूर है. इस पर अक्षय कुमार के लिए सोने पर सुहागा ये है कि एक बार फिर से फोर्ब्स की लिस्ट में छा गये है और दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले के लिस्ट में शामिल हो गये है.

बता दें कि दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में अक्षय का नाम चौथे नम्बर पर है. यहीं नहीं फोर्ब्स ने जून 2018 से जून 2019 में अभिनेताओं की कमाई के डेटा के आधार पर लिस्ट को तैयार किया गया है. इस दौरान अक्षय कुमार की कुल कमाई 69 मिलियन डॉलर यानी लगभग 486 करोड़ रूपये रही.

अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐसे एक्टर है, जिन्होंने ‘फोर्ब्स’ में आपनी जगह बनाई है. इससे पहले जारी हुई इस लिस्ट में अक्षय कुमार 33 वें नंबर पर थे. इतना ही नहीं अब अक्षय कुमार ने ब्रैडली कूपर और विल स्मिथ जैसे हॉलीवुड के अभिनेताओं को पिछे छोड दिया. वहीं इस लिस्ट मे नॉन- हॉलीवुड एक्टर का नाम भी शामिल है. जिनका नाम जैकी चैन है और उनकी कमाई 58 मिलियन डॉलर है.

Jackie -

जो सबसे पहले नम्बर पर है वह पहले WWE रेसलर रह चुके और हॉलीवुड के सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन उर्फ द रॉक है. इनकी कमाई 89.4 मिलियन डॉलर यानी करीब 639 करोड़ रूपये रही है. बताते चलें कि सबसे ज्यादा कमाने वाले टॉप 10 अभिनेताओं की लिस्ट में क्रिस हेम्सवर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने अब प्रियंका चोपड़ा पर साधा निशाना

अगर अक्षय कुमार के काम को लेकर बात की जाएं, तो उनके पास कई बड़े बजट की फिल्में है. जिसमें लक्ष्मी बम, बच्चन पांडे और एनएसए अजीत डोभाल पर बनने वाली फिल्म प्रमुख है.