भाजपा विधायक ने दिया बयान जो आरएसएस की शाखा में नहीं जाते वो हिंदु नहीं होते

327

तेलंगाना के गोशमहल विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी राजा सिंह ने एक बहुत ही विवादित बयान दिया है. टी राजा सिंह हैदराबाद में राजा भैया के नाम से भी मशहूर हैं. उनकी छवि कट्टर हिन्दू नेता के रूप में है. मध्य प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव के प्रचार के दौरान रविवार को विधायक टी राजा सिंह ने आरएसएस की शाखा में शामिल न होने वाले लोगों के खिलाफ कदी प्रतिक्रया दी. उन्होंने कहा जो लोग आरएसएस की शाखा में नही जाते वो हिंदु ही नही हैं.

राजा सिंह ने कहा है की जो लोग राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा में शामिल नहीं होते, वे हिंदु नहीं है. मध्यप्रदेश के नीमच में चुनावी जन सभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा है कि  आप सभी से अनुरोध करता हूं कि खुद को आरएसएस के नजदीकी शाखा में पंजीकृत कराएं. कोई हिंदू जो आरएसएस में शामिल नहीं होता है, वह एक सच्चा हिंदू नहीं है और वह राष्ट्र की सेवा करने में असमर्थ है’. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की जहाँ-जहाँ शाखाएं लगती हैं १०१ परसेंट वहां आपको जाना है. जो व्यक्ति इस शाखा में नहीं जाता है वो अपने आप को हिंदी कहना भूल जाए.

कासगंज हिंसा के दौरान भी दिया विवादित बयान

कासगंज हिंसा के दौरान भी भाजपा के विधायक टी राजा सिंह ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जो लोग भारत में रहते हैं तिरंगा यात्रा में विघ्न डाल उसका अपमान कर रहे हैं. इसका मतलब वो पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वाले लोग है.

टी राजा सिंह के मुताबिक भारत में रह रहे हरेक व्यक्ति को चाहे वह किसी भी धर्म का क्यों न हो, उसे भारत माता की जय और वंदे मातरम कहना होगा, अन्यथा यह देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी देश अपने दुश्मन देश या आतंकवादियों की प्रशंसा को बर्दाश्त नहीं कर सकता है.

wrong Statement -

टी राजा के मौजूदा बयान को चुनावी राजनीति के चश्मे से देखा जा रहा है. इस साल देश के कुल आठ राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं. इसके तहत देशभर में हिंदु और हिंदुत्व को संगठित करने की मुहीम जारी है.