ऐसी जनजाति जहाँ बच्चा गोरा पैदा हो तो उसके साथ करते हैं ये घृणित काम

868
http://news4social.com/?p=50305

दुनिया में कई अजब गजब चीज़ें है जो हैरानी में डाल देती है। वैसे दुनिया में रंगभेद की नीति बहुत पहले से रही है लेकिन इसे समाप्त करने के कई महापुरुषों ने अपनी ज़िन्दगी न्यौछावर कर दी। आजकल के इस मॉडर्न ज़माने में सभी गोरा रहना चाहते हैं। लेकिन दुनिया में एक जनजाति ऐसी भी है जहां उनके घर अगर बच्चा गोरा पैदा हो जाये तो उस बच्चें को साथ ऐसा करते है कि जानकर आपकी रुह कांप जाएगी।

इस मानवी दुनिया में हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है। जैसे कि सबको पता है कि सूंदर होने से ज्यादातर लोगों का पर्याय गोरा होने से होता है। हालांकि कभी कभी दूसरों से अलग होना भी किसी खास समुदाय में बहुत अजीब होता है। आज हम उसी के बारें में बात करने जा रहें हैं।

black baby -

लेकिन हम जिस जनजाति के बारे में बात करने जा रहें हैं उसको जानकर आपकी रुह कांप जायेगी। बता दें कि यह जनजाति अडंमान में है जहां इन लोगों का यही मानना है कि अगर बच्चा थोड़ा गोरा होगा तो वह उस प्रजाति के लोगो से अलग होगा जिससे वह अपने आप को उस समाज से पृथक समझेगा।

यह भी पढ़ें: अपने शहर में डीजल और पेट्रोल की कीमतों की जानकरी हर दिन मोबाइल पर कैसे पाए?

वहां की यह जनजाति गर्भवती महिलाओं को जानवारों का खुन भी पिलाते है ताकि बच्चे का रंग काला हो। इसी कारण से यहां यह परंपरागत रुप से चल रहा है। खबर के अनुसार हमें यह पता चला है कि जब भी इस जनजाति में कोई बच्चा अगर गोरा हुआ तो उसे जान से मार दिया जाता है वो भी बस इसलिए क्योंकि वह दूसरों से अलग दिखता है।