Rahul Gandhi पर फिर बरसे Kerala के मुख्यमंत्री, कहा- उन राज्यों में क्यों नहीं जाते, जहां बीजेपी से सीधा मुकाबला

284
Rahul Gandhi पर फिर बरसे Kerala के मुख्यमंत्री, कहा- उन राज्यों में क्यों नहीं जाते, जहां बीजेपी से सीधा मुकाबला

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बार फिर हमला बोला है. पिनराई विजयन ने कई राज्यों में कांग्रेस के सत्ता गंवाने के बाद भी राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में कांग्रेस कर्नाटक, मध्य प्रदेश और पुडुचेरी जैसे राज्यों व केंद्रशासित प्रदेश में सत्ता गंवा चुकी है, लेकिन राहुल गांधी इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं.

‘भाजपा से मुकाबला वाले राज्य क्यों नहीं जाते राहुल’

पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने यह भी जानना चाहा कि राहुल उन राज्यों में क्यों नहीं जा रहे हैं, जहां कांग्रेस का सीधा भाजपा से मुकाबला है. विजयन ने सवाल किया, ‘राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता हैं. क्या वह उस राज्य में जा रहे हैं, जहां कांग्रेस का भाजपा से सीधा मुकाबला है? उन्होंने गोवा, मणिपुर, बिहार, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और हाल ही में पुडुचेरी में क्या भूमिका निभायी?’ उन्होंने प्रश्न किया, ‘राहुल गांधी इन राज्यों को लेकर चुप क्यो हैं? कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी उन स्थानों पर जाने से क्यों बच रहे हैं, जहां उनकी पार्टी का भाजपा से सीधा मुकाबला है?’

ये भी पढ़ें: भारत में बेरोजगारी के क्या कारण हैं?

विजयन ने राहुल गांधी को बताया अच्छा पर्यटक

पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ‘अच्छा पर्यटक (Good Tourist)’ बताया और कहा कि उनकी केरल यात्रा (Rahul Gandhi in Kerala) से राज्य के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा.

राहुल गांधी को मांगनी चाहिए किसानों से माफी

इससे पहले पिनराई विजयन ने 1990 के दशक से किसान विरोधी नीतियों के लिए कांग्रेस को जिम्मेवार ठहराया था और कहा था, ‘भारत में किसानों को आत्महत्या के लिए प्रेरित किया गया. इसलिए राहुल गांधी को किसानों से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस राज में लाखों किसानों का खून बह चुका है. कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को किसानों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए.’

केरल में 6 अप्रैल को 140 सीटों पर वोटिंग

चुनाव आयोग (Election Commission) ने केरल समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों (Assembly Election Dates) की घोषणा कर दी है. केरल की 140 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव (Kerala Assembly Election 2021) संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी. मतों की गणना 2 मई को की जाएगी.

Source link