T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के हारते ही भारत को मिला सेमीफाइनल का टिकट, पाकिस्तान की भी बल्ले-बल्ले

243
T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के हारते ही भारत को मिला सेमीफाइनल का टिकट, पाकिस्तान की भी बल्ले-बल्ले


T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के हारते ही भारत को मिला सेमीफाइनल का टिकट, पाकिस्तान की भी बल्ले-बल्ले

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में क्या कुछ नहीं देखने को मिला है। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया तो आयरलैंड ने इंग्लैंड को। अब बेहद अहम मुकाबले में नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को 13 रन से हराते हुए टूर्नामेंट से आउट कर दिया, जबकि उसके हारते ही भारत को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया। दूसरी ओर, पाकिस्तान की भी बल्ले-बल्ले हो गई है। उसके लिए भी सेमीफाइनल के रास्ते खुल गए हैं, जबकि बांग्लादेश के पास भी मौका है।

इसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही होगी कि टेबल पर टॉपर रही साउथ अफ्रीका पहले पाकिस्तान से हार जएगी और उसके बाद उसे नीदरलैंड्स जैसी छोटी टीम हराकर उलटफेर कर देगी। टेम्बा बाउमा की टीम को आखिरी ओवर में 26 रनों की जरूरत थी, जबकि उसके बल्लेबाज 12 रन ही बना सके। उसे 13 रनों की हार मिली और इसके साथ ही पाकिस्तान और बांग्लादेश की किस्मत का ताला भी खुल गया।

इसलिए भारत ने कर लिया सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाइ
भारतीय टीम के पास 6 पॉइंट्स हैं, जबकि साउथ अफ्रीका के पास 5 पॉइंट्स हैं। दूसरी ओर, बांग्लादेश और पाकिस्तान के पास 4-4 पॉइंट्स हैं। यानी अब कोई एक ही टीम 6 पॉइंट्स तक पहुंचेगी। इस तरह भारतीय टीम का आखिरी मैच रिजल्ट के लिहाज से सिर्फ इसलिए मायने रखता है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम टेबल टॉपर बनना चाहेगी। सेमीफाइनल के लिए यह मैच बहुत अधिक महत्व नहीं रखता है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका
पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच शुरू हो चुका है। इस मैच की विनर टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा। भारत और जिम्बाब्वे से हारकर आलोचकों के निशाने पर रही पाकिस्तानी टीम को इससे बड़ा तोहफा नहीं मिल सकता है। दूसरी ओर, शाकिल अल हसन की टीम भी सेमीफाइनल के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी। उसके पास भी नॉकआउट में पहुंचने का उतना ही मौका है, जितना बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के पास है।

बारिश हुई तो पाकिस्तान को मिल जाएगा सेमीफाइनल का टिकट
मैच में अगर बारिश होती है और यह पूरा नहीं हो पाता है तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा। दरअसल, ऐसा होने पर दोनों टीमों में एक-एक पॉइंट्स बंटेंगे और साउथ अफ्रीका के साथ तीनों के 5-5 पॉइंट्स हो जाएंगे। पाकिस्तान का रनरेट सबसे बेहतर +1.117 है। ऐसे में उसे सेमीफाइनल में जगह मिल जाएगी।

Danushka Gunathilaka: टी20 वर्ल्ड कप खेलने ऑस्ट्रेलिया गए श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलका, महिला ने लगाया रेप का आरोप
navbharat times -Sa vs Ned T20 Highlights: चोकर्स का ठप्पा नहीं मिटा पाई दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड्स ने किया सबसे बड़ा उलटफेर
navbharat times -Sania Mirza Shoaib Malik: क्या टूटने वाली है सानिया मिर्जा की शादी, शोएब मलिक ने टेनिस स्टार को दिया है धोखा?



Source link