सुप्रीम कोर्ट नें कहा राफेल में नहीं हुई कोई गड़बड़ी, नहीं होगी SIT जांच

141

सुप्रीम कोर्ट नें भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल सौदे पर सवाल उठाने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया । सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ नें कहा की सुप्रीम कोर्ट नें राफेल विमान सौदे में किसी भी तरह की धांधली नहीं पाई और उन याचिकाओं को खारिज कर दिया जिसमें लोगों नें कहा की राफेल विमान सौदे में गड़बड़ी हुई है।

hearing on plea against rafale deal in supreme court today 1 news4social -

सीजेआई नें कहा की राफेल विमान सौदे की कीमतों की जांच करना सुप्रीम कोर्ट का काम नहीं है। हम कुछ लोगों के कहने पर जांच नहीं कर सकते है। सुप्रीम कोर्ट नें कहा की राफेल सौदे में किसी भी तरह की धांधली नहीं हुई है। राफेल की गुणवत्ता में कोई शक नहीं है। देश को अच्छे विमानों की जरुरत है, इसलिए इसमें किसी तरह की रुकावट पैदा नहीं करनी चाहिए।

आपको बता दें कि राफेल मामले में दो वकील एमएल शर्मा और विनीत ढांडा के अलावा एक गैर सरकारी संस्था ने जनहित याचिकाएं दाखिल कर सौदे पर सवाल उठाते हुए इसे रद्द करने की मांग की थी.

कांग्रेस नें घेरा था बीजेपी को राफेल मुद्दे पर

कांग्रेस नें बीजेपी को राफेल मुद्दे के ऊपर लगातार घेरा था। कांग्रेस नें कहा की बीजेपी नें राफेल में घोटाला किया है। जो विमान कांग्रेस नें सस्ते कीमतों पर खरीदने का समझौता किया था उन्हीं विमानों को बीजेपी नें कीमतें बढ़ाकर फ्रांस सरकार से किया था।