शिवसेना की मांग-बुर्का बैन करो, ओवैसी बोले- घूंघट पर बैन कब लगाओगे?

228

भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना के द्वारा बुर्का पर बैन लगाने की मांग पर सियासत शुरू हो गई है। बुर्के पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर असदुद्दीन ओवैसी ने घूंघट पर मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि घूंघट हटाने के बारे में आपका क्या कहना है ? बता दें कि बीजेपी शिवसेना की मांग का विरोध किया है।


सियासी गलियारों में बुर्के पर प्रतिबंध लगाने की मांग ज़बर्दस्त खींचतान हो रही है। शिवसेना ने पड़ोसी मुल्क़ श्रीलंका में हुए हमलों के बाद वहां की सरकार द्वारा बुर्का पर प्रतिबंध लगाए जाने के संबंधी नियम लाने की योजना का हवाला देते हुए अपने मुखपत्रों ‘सामना’ और ‘दोपहर का सामना’ में लिखा कि इस प्रतिबंध की अनुशंसा आपातकालीन के तौर पर की गई है जिससे सुरक्षाबलों के किसी को पहचानने में कोई परेशानी न हो। नकाब या बुर्का पहने हुए लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ख़तरा हो सकते हैं।

uddhav thackeray Owaishi -


सामना मुखपत्र में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ने पलटवार करते हुए घूंघट पर बैन लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि घूंघट पर प्रतिबंध कब लगाओगे। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा – बुर्का पर बैन लगाने की मांग उठाने वालों को पहले सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला पढ़ लेना चाहिए। उन्हें मालूम होना चाहिए कि ये हर व्यक्ति का मौलिक अधिकार है। सामना में जो लिखा गया है वह आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन है और चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।