आगरा-जयपुर हाइवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा

0
आगरा-जयपुर हाइवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा
आगरा-जयपुर हाइवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा

देशभर में सड़क हादसें आए दिन होते रहते है, इन हादसों में कई लोगों की मौत भी हो जाती है। देश के हर कोने से सड़क हादसें से जुड़ी हुई खबरें सामने आती है। देश की राजधानी दिल्ली में तो सड़क हादसें आये दिन होते रहते है। जी हाँ, आगरा-जयपुर हाइवे पर दो बसों की आपस में टक्कर होने का मामला सामने आया है।

आपको बता दें कि आगरा-जयपुर हाइवे पर शुक्रवार की सुबह दो बसों की आमने सामने टक्कर हो गई। इस घटना में महिला समेत 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज भर्ती करवाया गया है। शाहगंज इलाके के पथौली नहर पर रोडवेज बस और प्राइवेट बस के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। रोडवेज बस कोटा से जयपुर होते हुए आगरा की तरफ जा रही थी। वहीं इस सड़क हादसे में 4 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए।

खबर के मुताबिक, घटना के बाद वहां से गुजर रहे वाहनों में सवार लोगों ने घायलों को बस से बाहर निकाला। तकरीबन सभी यात्रियों को चोट लगी है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से इलाज के लिए घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज में भेजा। वहीं घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के आलाअधिकारी कुंवर अनुपम ने बताया कि घायल यात्रियों का इलाज चल रहा है। वहीं मृतकों के परिवारजनों को सूचना दी जा रही है। आपको यह भी बता दें कि फिलहाल यह भीषण सड़क हादसा कैसे हुआ, अब इस बात का उजागर नहीं किया गया है।

सड़क हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या लगातर बढ़ती ही जा रही है। सरकार और प्रशासन भले ही सड़क हादसों को रोकने के लिए तरह-तरह के तरकीब निकाल रहें हो लेकिन इस तरह की घटनाएं, सरकार की तमाम तरकीबों पर पानी फेर देते है। सड़क हादसें क्यों होते है, इस पर अगर एक्सपर्ट की बात पर गौर किया जाए तो उनके मुताबिक सड़क हादसे तीव्र रफ्तार यानि गाड़ी को तेज भागने से होता है या फिर कभी-कभी शराब के नशे में चालक अपना होश खो देता है, तो इस तरह के सड़क हादसें देखने को मिलते है।

बहरहाल, आगरा-हाइवे पर हुए भीषण सड़क हादसें की वजह चाहें जो कुछ भी हो, लेकिन अभी तक सरकार के द्वारा इस पर कोई बयान नहीं दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + eleven =