जानियें, सैमसंग के कौन से स्मार्टफोन हुए सस्ते?

694
जानियें, सैमसंग के कौन से स्मार्टफोन हुए सस्ते?
जानियें, सैमसंग के कौन से स्मार्टफोन हुए सस्ते?

मोबाइल फोन की दुनिया में हिट रहने वाले सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन की कीमतों में भारी कटौती की है। जी हाँ, खबर बिल्कुल सही है, सैमसंग कंपनी ने अपने स्मार्टफोन के दामों में भारी गिरावट की है। सैमसंग एक ऐसी कंपनी है, जो भारत देश में काफी हिट है, सैमसंग के मोबाइल आपको हर तीसरे भारतीय के हाथ में नजर आयेगा। फिर चाहे बात सैमसंग के स्मार्टफोन की हो या फिर छोटे फोन की जाए, सैमसंग के हर मोबाइल भारतीय बाजार में हिट है। आने वाले दिनों में सैमसंग का बाजार और भी बढ़ता ही जाएगा।

खबर के मुताबिक, सैमसंग ने देश में अपने सबसे ज्यादा बिकनेवाले स्मार्टफोन गैलेक्सी A5 और A7की कीमतों में कटौती की है। जी हाँ, बिल्कुल सही पढ़ा आपने। आपको बता दें कि 2017 में पेश किए गए इन मॉडल्स ‘गैलेक्सी’ A5 की कीमत 26,900 रुपए और A7 की कीमत 30,900 रुपए है, जिसकी कीमत अब 22,900 रुपए और 25,900 रुपए कर दिया गया है। साथ ही कंपनी कहना है कि घटी हुई कीमतों के साथ यह फोन 14 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

स्मार्टफोन के फीचर भी जानें
आपको बता दें कि मार्च में सैमसंग इंडिया ने 5.7 इंच स्क्रीन वाला गैलेक्सी A7 को 33,490 रुपए और 5.2 इंच स्क्रीन वाले गैलेक्सी A5 को 28,990 रुपए में लॉन्च किया था, दोनों स्मार्टफोन्स में 5.2 इंच का फुल HD सुपर AMLOED डिस्प्ले दिया गया है। Galaxy A सीरीज़ के फोन वॉटर और डस्ट रेज़िस्टेंट हैं, इनमें एल्युमिनियम फ्रेम, 3D-कर्व्र्ड ग्लास से बैक डिज़ाइन किया गया है। साथ ही ये फास्ट चार्जिग और डुअल सिम कनेक्टिविटी स्पोर्ट करते हैं। A5 और A7 डिवाइस में 1.9 गीगाहट्र्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है, यह स्मार्टफोन एंड्राएड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसमें 3GB रैम दी गई है। इसके साथ ही इन स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए इसमें LED फ़्लैश और f/1.9 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और f/1.9 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कपंनी द्वारा कीमत क्यों कटौती की गई है, इस बात का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन ग्राहकों के लिये यह बढ़िया मौका कि वो सस्ती कीमत में बेहतर फोन खरीद सकेंगे।