BBL में शामिल होने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बने 18 साल के राशिद खान

0

इंडियन प्रीमियर लीग में अफगानिस्तान के खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान अब बिग बैश लीग यानी बीबीएल में अपना जौहर दिखाएंगे। जी हां, राशिद खान अब बीबीएल में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। राशिद ने बीबीएल के सातवें एडिशन के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ करार किया है। लिहाजा ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के टी-20 लीग में खेलने वाले पहले अफगानिस्तीन खिलाड़ी बन गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में कैरीबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल क्रिकेट मैच के दौरान राशिद खान ने अपना शानदार प्रदर्शन किया ही था और इसके बाद वे इंडियन प्रीमियर लीग में गजब ढाए। आईपीएल के सीजन 10 में राशिद ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से पारी खेली और 17 विकेट कैच किए। 18 साल के राशिद का नाम अब क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में शुमार हो गया है।

तभी से उनकी मिस्ट्री स्पिन दुनिया की नजर में आई और बाकी लीगों में उन्हें शामिल करने की होड़ लग गई। क्रिकइंफो ने स्ट्राइकर्स के कोच जेसन गिलेस्पी के हवाले से लिखा है, राशिद ने अपनी ऊर्जा, अपने जोश और अपने नियंत्रण से विश्व टी-20 में अलग पहचान बनाई है। उनके पास कई विविधताएं हैं। वह स्टंप की लाइन में ही गेंद करते हैं और उन्हें पकड़ना काफी मुश्किल होता है। हम उन्हें अपने साथ खेलने का मौका देने से काफी खुश हैं। स्ट्राइकर्स की टीम इस सीजन में अपना पहला मैच 22 दिसंबर को सिडनी थंडर के साथ खेलेगी।

बीबीएल में एडिलेड स्ट्राइकर्स से करार करने के बाद राशिद ने कहा, ‘बिग बैश लीग में स्ट्राइकर्स की टीम से करार होने पर मैं खुश हूं। इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं अफगानिस्तान का पहला खिलाड़ी हूं जो बिग बैश लीग में खेलेगा। मैं बिग बैश लीग में स्ट्राइकर्स की टीम के साथ जुड़ने के लिए बेकरार हूं। अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान ने आस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग बैश लीग की टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ 2017-18 के लिए करार किया है। राशिद के लिए ये पल काफी अहमियत रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 7 =