रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक पार्टी का किया ऐलान

309

सुपरस्टार रजनीकांत न केवल तमिलनाडु बल्कि पूरे देश में एक सफल अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं. उनकी प्रसिद्धि का आलम यह है कि तमिलनाडु में लोग उनकी पूजा करते हैं.
तमाम अटकलों के बाद उन्होंने अंततः अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया और यह संकेत दिए = कि एआईएडीएमके और डीएमके के अलावा तमिलनाडु में उनकी पार्टी एक बड़ा राजनीतिक विकल्प बन कर उभर सकती है. उन्होंने अपने प्रथम भाषण में कहा कि “अब वक्त आ गया है की चीजें बदल दी जाए, मैं भले ही कुछ देर से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं लेकिन मैं राजनीति में तब आया हूं जब यह बहुत जरूरी हो गया था. अगर मैं अब राजनीति में प्रवेश नहीं करूंगा तो आने वाले समय में मैं अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगा”. रजनी ने संकेत दिए कि वह धर्म पंथ और जाति के आधार की राजनीति नहीं करेंगे और तमिलनाडु को एक बेहतर कल प्रदान करेंगे.
उन्होंने बताया कि वह 2021 में तमिलनाडु में होने वाले चुनावों में सभी 234 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि तमिलनाडु को उनकी पार्टी के रूप में एक बेहतर विकल्प मिले. रजनी ने एक वेबसाइट भी लॉन्च की है और लोगों से यह गुजारिश की है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने आप को उस वेबसाइट पर रजिस्टर कर ले.

new party -

बता दें कि पूर्व में अटकलें थी कि रजनीकांत किसी न किसी प्रकार के राजनीतिक गठबंधन के जरिए भाजपा से जुड़ सकते हैं लेकिन उनकी सभी 234 सीटों पर लड़ने के फैसले ने  इन अटकलों को विराम दे दिया है.  तमिलनाडु में जयललिता की मृत्यु के बाद एक राजनीतिक वैक्यूम आया है जिसमें एआईएडीएमके  टूटने की कगार पर है, डीएमके में  करुणानिधि के अलावा एक सफल नेतृत्व की कमी है  और भाजपा और कांग्रेस अपनी अपनी जड़ें मजबूत करने में उतनी सफल नहीं रही है इसलिए रजनीकांत के द्वारा एक अलग राजनीतिक पार्टी का ऐलान तमिलनाडु की राजनीति को बदलने के लिए काफी हो सकता है.
तमिलनाडु के एक और अभिनेता कमल हासन ने भी कुछ दिनों पहले राजनीति में अपने प्रवेश को लेकर संकेत दिए थे हालांकि इस संबंध में उनकी तरफ से उसके बाद कोई बयान नहीं आया है लेकिन यह संभावना काफी हद तक दिखती है कि कमल हासन भी जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी का आधिकारिक एलान करेंगे.