प्रियंका बोलीं, राहुल कहेंगे तो वाराणसी से लड़ूंगी चुनाव

0

प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में पैर रखने के बाद चौतरफ़ा ये अटकलें होने लगी हैं कि प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी या नहीं, लेकिन कांग्रेस महासचिव ने साफ़ कर दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष के कहने पर वाराणसी से तो क्या, कहीं से भी चुनाव लड़ सकती हैं। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि अगर पार्टी और पार्टी अध्यक्ष राहुल कहेंगे तो वह वाराणसी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

वाराणसी संसदीय सीट से बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल को नामांकन भरेंगे। इस सीट पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें ज़ोर पकड़ती नज़र आ रही है। तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस महासचिव ने कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने की बात कही है।

केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में प्रचार करने पहुंची प्रियंका ने वाराणसी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि ‘अगर कांग्रेस अध्यक्ष मुझे लड़ने के लिए कहते हैं तो मुझे चुनाव लड़ने में बहुत ख़ुशी होगी। इस दौरान प्रियंका ने भी कहा कि मौजूदा केन्द्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी देश के लोकतंत्र को कमज़ोर करने की कोशिश कर रही है’।