पुलिस के सामने इंग्लिश बोलना पड़ा भारी, तीन दिन तक की बेरहमी से पिटाई

457

बिहार से कई ऐसी खबरें आती हैं जिनकी वजह से वो काफी चर्चा में रहता है. इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद बिहार पुलिस चर्चा में आ गई है. पुलिस ने 12वीं के छात्र को लॉकअप में बंद किया और तीन दिन तक खूब पीटा. उसकी गलती इतनी थी कि उसने पुलिस से अंग्रेजी में बात कर ली थी. ये घटना बिहार के खगड़िया जिले की है. जिले में गाड़ी चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं.

जिसके लिए पुलिस सख्त हो चुकी है और जांच तेज कर चुकी है. Deccan Chronicle की खबर के मुताबिक, पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया और स्टेशन में पूछताछ कर रही थी. उसी वक्त शक्स का भांजा अभिषेक थाने में पहुंच गया. अभिषेक ने पुलिसवालों से अंग्रेजी में सवाल किया- What is the reason behind his detention? (गिरफ्तारी के पीछे का कारण क्या है?) जिसके बाद पुलिस ने अभिषेक को पकड़ा और लॉकअप में बंद कर खूब पीटा.

0204 Bhiar polish 1 -

खबर सुनते ही अभिषेक के घरवाले थाने पहुंच गए. घरवालों का आग्रह देखकर थानेदार ने पीआर बॉन्ड भरा कर छोड़ दिया. जिसके बाद अभिषेक के घरवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया. अस्पताल पहुँचने के बाद पीड़ित लड़के ने एसपी मीनू कुमारी से शिकायत की. एसपी की जांच में पता चला कि एसएचओ मुकेश कुमार और एएसआई श्याम सुंदर सिंह दोषी पाए गए और बाद में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.