तो ये है वो कारण जिसकी वजह से पार्टनर को छोड देते है लोग

952

शादी एक ऐसा सबंध जिसमें पति पत्नी दोनों को ही एक दूसरे से अटूट रिश्ते की उम्मीद होती है। दोनों ही चाहते है की हमारा रिश्ता हमेशा ही प्यार से बना रहे। लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता है कई बार पती पत्नी के बीच में ऐसी कुछ चीजे हो जाती है जिसकी वजह से वे एक दूसरे से अलग़ हो जाते है। आख़िर वो कौन सी चीजें है जिसके कारण लोग अपने पार्टनर को बीच ज़िंदगी में छोड देते है।

couples doing breakup after being in love with each 1 other news4social -

प्यार और विश्वास की कमी

किसी भी रिश्ते की बुनियादी जरुरत प्यार और उसमें विश्वास की होती है। प्यार एक ऐसा एहसास होता है जो दो अजनबियों को भी एक दूसरे के ख़िलाफ़ ले आता है। रिश्ते में विश्वास का धागा इतना हल्का होता है की अगर इसमें दरार आ गई तो इसे टूटनें में जरा भी देर नहीं लगती है।

couples doing breakup after being in love with each 2 other news4social -

अपने पार्टनर की दूसरे लोगों से तुलना करना

यह एक ऐसा कारण है जिसकी वजह से बहुत सारे रिश्ते टूटते है। कोई भी पार्टनर कभी नहीं चाहेगा की उसकी तुलना किसी दूसरे से की जाए। ऐसा करने से पार्टनर के अंदर हिन भावना आती है जिसकी वजह से वे रिश्ते में नहीं रह पाते है।

couples doing breakup after being in love with each 4 other news4social -

समय का आभाव

आज के वक्त लोग अपनी-अपनी ज़िंदगियों में इतनी व्यस्त हो गए है की उनरे पास अपने पार्टनर के लिए वक्त नहीं होता है। हर रिश्ते में वक्त का होना बहुत जरुरु है। समय के अभाव से रिश्ते में दूरियां पैदा होती है जो बाद में जाकर रिश्ते की टूटने की अहम वजह बनता है।

couples doing breakup after being in love with each 6 other news4social -

शरीरिक और मानसिक तनाव

बहुत से लोग अपने पार्टनर को शरीरिक और मानसिक रुप से पीडा देते है। यह एक ऐसी चीज है जिसकी वजह से कई रिश्ते टूट जाते है।