PAK vs AFG: बाबर आजम ने अफगानिस्तान के हाथों शिकस्त के बाद इनकी लगाई क्लास, बोले- वर्ल्ड कप में अगर…

10
PAK vs AFG: बाबर आजम ने अफगानिस्तान के हाथों शिकस्त के बाद इनकी लगाई क्लास, बोले- वर्ल्ड कप में अगर…


PAK vs AFG: बाबर आजम ने अफगानिस्तान के हाथों शिकस्त के बाद इनकी लगाई क्लास, बोले- वर्ल्ड कप में अगर…

ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के हाथों वनडे क्रिकेट में पहली हार से आहत पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इसके लिए अपने गेंदबाजों को दोषी ठहराया जो बीच के ओवरों में विकेट लेने में नाकाम रहे। पाकिस्तान ने सोमवार को चेन्नई में वर्ल्ड कप 2023 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 282 रन बनाए थे। अफगानिस्तान ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से 49 ओवर में दो विकेट पर 286 रन बनाकर जीत दर्ज की। डिफेंड चैंपियन इंग्लैंड को हराकर सनसनी फैलाने वाले अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को आठ विकेट से पराजित करके अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवंत रखा है।

बाबर ने मैच के बाद कहा, ”हमने अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन गेंदबाजी में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा क्योंकि हम बीच के ओवरों में विकेट नहीं ले पाए। वर्ल्ड कप में अगर आप एक विभाग में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आपको हार का सामना करना पड़ता है।” उन्होंने कहा, ”हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन हम विकेट नहीं ले पाए। अफगानिस्तान को पूरा श्रेय जाता है। हम अच्छी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं विशेष कर गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं है। पिच से दूसरी पारी में भी स्पिनरों को मदद मिल रही थी लेकिन उनके बल्लेबाजों पर किसी तरह का दबाव नहीं था।”

पाकिस्तान को रौंदकर अफगानिस्तान ने बनाए 5 धांसू रिकॉर्ड, चेज किया अपना सबसे बड़ा टारगेट

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि उनकी टीम एक पेशेवर टीम की तरह खेली। उन्होंने कहा, ”यह जीत शानदार है। हमने एक पेशेवर टीम की तरह लक्ष्य का पीछा किया। हम पिछले कुछ वर्षों से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। हम सकारात्मक क्रिकेट खेलने के लिए अपनी तरफ से प्रयास जारी रखेंगे। आज हमारी गेंदबाजी अच्छी रही। शुरू से लेकर आखिर तक मैच हमारे हाथ में था।”

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज (53 गेंद पर 65 रन) और इब्राहिम जादरान (113 गेंद पर 87 रन) ने पहले विकेट के लिए 130 रन जोड़कर अफगानिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद रहमत शाह (84 गेंद पर नाबाद 77 रन) और कप्तान हसमतुल्लाह शाहिदी (45 गेंद पर नाबाद 48 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट साझेदारी की। अफगानिस्तान के पांच मैच में चार अंक हो गए हैं। पाकिस्तान के भी इतने ही अंक हैं लेकिन लगातार तीसरी हार से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगा है।



Source link